बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने व हिंसा करने वालों के खिलाफ लगेगी रासुका: ओपी सिंह

Edited By Deepika Rajput,Updated: 29 Aug, 2019 09:21 AM

dgp op singh statement

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ द्वारा लोगों से मारपीट की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने लोगों से कहा है कि वह इस तरह के अपराध के सहभागी न बनें।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ द्वारा लोगों से मारपीट की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने लोगों से कहा है कि वह इस तरह के अपराध के सहभागी न बनें।

यूपी पुलिस द्वारा जारी एक ट्वीट वीडियो में ओपी सिंह ने कहा कि आज मैं आपका ध्यान एक गंभीर अफवाह की ओर दिलाना चाहता हूं। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में असमाजिक तत्व बच्चा चोरी की अफवाह फैला रहे हैं, जिससे हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। जांच में हिंसा की घटनाओं में बच्चा चोरी की बात प्रमाणित नहीं हुई है। मेरी आपसे अपील है कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दें, किसी भी दशा में कानून अपने हाथ में न लें और न ही हिंसा के भागीदार बनें। अगर आप को इस संबंध में कोई जानकारी मिलती है तो तत्काल 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दें। अब तक बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने और हिंसा करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करते हुए 82 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसे तत्वों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिम्मेदार नागरिक की तरह पुलिस की लें सहायता
डीजीपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी इस तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और बच्चा चोरी के संबंध में भ्रामक सूचना/अफवाह पर विश्वास न करें और जिम्मेदार नागरिक की तरह पुलिस की सहायता लें। डीजीपी का यह बयान हाल में प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह फैलने के कारण भीड़ द्वारा कई लोगों के साथ हिंसा करने की घटनाओं के बाद आया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!