Covid-19 : नोएडा में स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, मेगा टीकाकरण अभियान जारी

Edited By Umakant yadav, Updated: 03 Aug, 2021 02:47 PM

covid 19  noida mega vaccination campaign continues

स्वास्थ्य विभाग ने जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जिसके तहत जिले में 200 केंद्रों में लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए जा रहे हैं। जनपद गौतमबुद्धनगर के टीकाकरण प्रभारी डॉ नीरज त्यागी ने बताया कि...

नोएडा: स्वास्थ्य विभाग ने जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जिसके तहत जिले में 200 केंद्रों में लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए जा रहे हैं। जनपद गौतमबुद्धनगर के टीकाकरण प्रभारी डॉ नीरज त्यागी ने बताया कि जिले में आज मेगा टीकाकरण अभियान के 60 हजार लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए जिले में कुल 200 टीकाकरण केंद्रों की व्यवस्था की गई तथा एक हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए जिले के पुराने 42 केंद्रों के अलावा 158 नए केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक केंद्र पर 300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। डॉ त्यागी ने बताया कि इस अभियान के तहत बगैर स्लॉट बुक कराए टीका लगाया गया। आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने घर-घर जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। हालांकि कुछ जगहों पर अव्यवस्था भी देखने को मिली।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!