नोएडा में साइबर जालसाजों के निशाने पर आम लोग, अलग-अलग मामलों में लाखों रुपए की ठगी

Edited By Harman Kaur,Updated: 04 Dec, 2023 11:18 AM

common people are the target of cyber fraudsters in noida

Cyber Fraud Cases in Noida: नोएडा में साइबर ठगी के अलग-अलग मामलों में साइबर ठगों के लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस सभी मामलों में छानबीन कर रही है। पुलिस ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों ने बैंक कर्मी बनकर.....

Cyber Fraud Cases in Noida: नोएडा में साइबर ठगी के अलग-अलग मामलों में साइबर ठगों के लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस सभी मामलों में छानबीन कर रही है। पुलिस ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों ने बैंक कर्मी बनकर सेक्टर 20 निवासी व्यक्ति के खाते से 2 लाख 52 हजार रुपए निकाल लिए।

बैंक कर्मी बनकर लगाया लाखों का चूना
सेक्टर 20 के थाना प्रभारी निरीक्षक डीपी शुक्ला ने बताया कि सेक्टर 20 निवासी संजय कुमार वाष्णेय ने रविवार रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उन्होंने 9 अक्टूबर को बैंक ऑफ इंडिया में फोन किया। संपर्क नहीं हो पाने पर उन्होंने ‘गूगल' से बैंक का हेल्पलाइन नंबर लेकर फोन किया। इसके बाद एक कथित बैंक कर्मी ने उनसे बात की तथा अपनी सहायक से बात कराया। वार्ष्णेय ने बताया कि उन्हें अपने खाते से अपने बेटे के खाते में रकम हस्तांतरित करनी थी। साइबर ठगों ने वार्ष्णेय से एक ऐप डाउनलोड करवाया और इसी बीच उनके खाते से अलग अलग बार में 2,52,000 रुपए निकाल लिए गए। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
PunjabKesari
कूरियर जल्दी भेजना के नाम पर लाखों की ठगी
वहीं, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में साइबर ठगी के एक अन्य मामले में बीटा-दो थाना क्षेत्र निवासी एक युवक से अज्ञात साइबर ठगों ने 1 लाख 19 हजार रुपए की ठगी कर ली। बीटा-दो के थाना प्रभारी निरीक्षक महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभिजीत बख्शी ने रविवार रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उन्होंने एक कूरियर गुरुग्राम भेजा था। इसके बाद उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया। जिसने कहा कि आपका कूरियर जहां पर भेजा गया है, उस पते पर पिन कोड काम नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कूरियर जल्दी भेजने की बात कहकर बख्शी को पांच रुपए ऑनलाइन भुगतान के लिए कहा। पीड़ित उसके झांसे में आ गया तथा उसके द्वारा भेजे गए लिंक पर उन्होंने जैसे ही पांच रुपए का भुगतान किया, इतने में साइबर ठगों ने बख्शी के खाते से कई बार में एक लाख 19 हजार रुपए निकाल लिए। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
PunjabKesari
पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर ठगे 2 लाख 35 हजार रुपए
साइबर ठगी के एक और मामले में सेक्टर 126 थाना क्षेत्र निवासी एक युवक से अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर दो लाख 35 हजार रुपये ठग लिए। सेक्टर 126 के थाना प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार ने बताया कि दीपक चौहान नामक व्यक्ति ने रविवार रात को रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर उन्हें ‘टेलीग्राम' ऐप से जोड़ा। शुरुआती दौर मे उन्हें कुछ फायदा हुआ। लेकिन धीरे-धीरे साइबर ठगों ने कई बार में उनसे 2,35,000 रुपये ठग लिए। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।





 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!