निकाय चुनाव में भी होगी BJP तो ट्रिपल इंजन की सरकार बनकर यूपी का होगा विकास: योगी

Edited By Pooja Gill, Updated: 24 Nov, 2022 05:35 PM

cm yogi said in prabuddhajan sammelan if bjp

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को झांसी के प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पूरे प्रदेश और विशेष रूप से बुंदेलखंड के विकास के लिए किस शिद्दत से काम किया यह साफ देखा...

झांसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को झांसी के प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पूरे प्रदेश और विशेष रूप से बुंदेलखंड के विकास के लिए किस शिद्दत से काम किया यह साफ देखा जा सकता है और यदि निकाय चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सफलता मिलती है तो ट्रिपल इंजन की सरकार विकास के इंजन को और भी प्रभावी तरीके से आगे बढ़ायेगी।

बता दें कि लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने एक ओर जहां बुंदेलखंड को समर्पित 328 करोड़ की 102 योजनाओं का शिलांयास और लोकार्पण करने के साथ आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए प्रभावपूर्ण तरीके से जमीन तैयार करने का भी काम किया। उन्होंने कहा ‘‘बुंदेलखंड में असीम संभावनाएं हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने इस क्षेत्र की संभावनाओं को मूर्त देने के लिए काफी काम किया है इसी का नतीजा है कि इस क्षेत्र की सबसे बड़ी पानी की समस्या को सदा के लिए दूर करने की कगार पर हम पहुंच चुके हैं और शीघ्र ही हर घर नलों के जरिए पानी पहुंचेगा।        

नगर निकायों में स्वच्छता के नए मानक होंगे स्थापित- CM
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के बाद नगर निकायों की तस्वीर बदलने का काम स्मार्ट सिटी योजना के तहत किया गया है। इससे पहले नगर निकायों में व्याप्त गंदगी और दूसरी अव्यवस्थाएं देखने को मिलती थीं, लेकिन आज विभिन्न नगर निकायों में स्वच्छता के नए मानक स्थापित किए गए हैं। इसमें अभी और सुधार की आवश्यकता है। केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार के साथ जब निकायों की ट्रिपल इंजन की सरकार काम करती दिखाई देगी तो विकास की गति और भी तेज होगी।      

राज्य सरकार ने दी है बेहतर कानून व्यवस्था- CM योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि राज्य सरकार ने बेहतर कानून व्यवस्था दी है, बेहतरीन संप्रर्क व्यवस्था एक्सप्रेस-वे के माध्यम से दी है, और सरकार के पास पर्याप्त लैंड बैंक है। बुंदेलखंड के सभी प्रबुद्धजन प्रदेश की निवेश समर्थक नीति से जुड़े, उसमें रूचि लें तो बुंदेलखंड की असीम संभावनाओं को निखारा जा सकेगा। अपने अनुरूप योजनाएं बनाकर प्रशासन और शासन को दें, ताकि हम इन कार्यों को आगे बढ़ाने पर काम कर सके। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!