Yogi Adityanath: CM योगी ने मां शाकुम्भरी विवि के निर्माण कार्य का लिया जायजा, बोले- किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं

Edited By Mamta Yadav,Updated: 25 May, 2023 11:42 PM

cm yogi reviewed the construction work of maa shakumbhari university

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को सहारनपुर (Saharanpur) में मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय (Maa Shakumbhari Devi University) के निर्माण कार्यो (Construction work)  का निरीक्षण...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को सहारनपुर (Saharanpur) में मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय (Maa Shakumbhari Devi University) के निर्माण कार्यो (Construction work)  का निरीक्षण (Inspection) किया और बाद में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में खतौली स्थित तुलसीपुर गांव में स्थित शिव गोरखनाथ मंदिर (Shiv Gorakhnath Temple) में मत्था टेका।
PunjabKesari
निर्माणाधीन विश्वविद्यालय के मॉडल का किया अवलोकन: Yogi
योगी ने मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय पुंवारका में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण एवं अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन परिसर में ही बैठक की। निरीक्षण के दौरान उन्होने एडमिन ब्लाक, लाइब्रेरी ब्लाक, फैसिलिटी सेन्टर, कैन्टीन, गर्ल्स हॉस्टल ब्लाक, ब्वायज हॉस्टल ब्लाक, वीसी रेजिडेन्स, सब स्टेशन, पुलिस चौकी, हेल्थ सेन्टर, बाउन्ड्री वाल आदि की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्माणाधीन विश्वविद्यालय के मॉडल का अवलोकन कर निर्माण की प्रगति की समस्त जानकारी ली।
PunjabKesari
'15 जुलाई तक बाहरी काम पूरा करने के दिये निर्देश'
विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों में प्रगति के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य को निर्धारित मानकों के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से शीघ्रता से पूर्ण किया जाए। उन्होंने संबंधित फर्म को एडमिन ब्लाक, एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक, वीसी हाउस, बाउण्ड्री वाल, सडक, सीवर एवं रोड सहित समस्त बाह्य कार्यों का निर्माण 15 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश दिये जोकि प्राथमिकतायुक्त कार्य है। उन्होंने निर्देश दिये कि अतिरिक्त श्रमिक लगाकर कार्य को तेजी से किया जाए। कार्य में प्रगति नहीं आने पर जिलाधिकारी को ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए फर्म को ब्लैक लिस्ट करने को कहा।
PunjabKesari
निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नही: CM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय के कुलपति को विश्वविद्यालय में अगले सत्र से परास्नातक की कक्षाएं प्रारम्भ करने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की वित्त की समस्या नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने जिलाधिकारी को जनपद में चल रही विकास संबंधी योजनाओं तथा जनसुनवाई प्रकरणों का प्राथमिकता पूर्ण समयबद्ध तरीके से अनुश्रवण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उच्चतर शिक्षा के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता के उन्नयन में विश्वविद्यालय बेहतर योगदान देगा इसलिए निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। विश्वविद्यालय के स्थलीय निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के उज्जवल भविष्य एवं शिक्षा के प्रति संवेदनशील है। निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री संसदीय कार्य एंव औद्योगिक विकास जसवंत सैनी, राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग ब्रजेश सिंह, विधायक नकुड मुकेश चौधरी, विधायक रामपुर मनिहारान देवेन्द्र निम, विधायक गंगोह किरत सिंह, विधायक नगर राजीव गुम्बर, मण्डलायुक्त डॉ लोकेश एम, कुलपति प्रोफेसर हृदय शंकर सिंह, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थित रहे।

शिव गोरखनाथ मंदिर में सीएम ने टेका मत्था
मुख्यमंत्री इसके बाद मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गये, जहां उन्होंने खतौली क्षेत्र के शिव गोरखनाथ मंदिर प्रांगण मत्था टेका और हवन-पूजन किया। मुख्यमंत्री का ये निजी दौरा था। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, एमएलसी वंदना वर्मा, पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने हेलीपैड पर सीएम योगी का स्वागत किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!