CM Yogi ने यूपी पुलिसकर्मियों को पहनाए AC हेलमेट, कहा- 'भीषण गर्मी और लू में करेगा मदद'

Edited By Pooja Gill,Updated: 27 Jun, 2024 11:43 AM

cm yogi made up policemen wear ac helmets

UP News: लखनऊ में यूपी-112 द्वितीय चरण के अंतर्गत उच्चीकृत पीआरवी के फ्लैग ऑफ एवं वातानुकूलित हेलमेट वितरण हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री सुरेश खन्ना, DGP प्रशांत कुमार आदि उपस्थित रहे...

UP News: लखनऊ में यूपी-112 द्वितीय चरण के अंतर्गत उच्चीकृत पीआरवी के फ्लैग ऑफ एवं वातानुकूलित हेलमेट वितरण हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री सुरेश खन्ना, DGP प्रशांत कुमार आदि उपस्थित रहे। सीएम ने पुलिसकर्मियों को वातानुकूलित हेलमेट प्रदान किए और कार्यक्रम को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि पीआरवी 112 के आधुनिकीकरण की दिशा में पुलिस को बधाई। यूपी पुलिस का यह कार्यक्रम स्मार्ट पुलिसिंग का एक अभियान है। उन्होंने कहा कि पीआरवी 112 को आधुनिक बनाया जा रहा है। सुशासन का पहला सत्य क़ानून का राज है।

सुरक्षा का वातावरण राज्य का दायित्व हैः योगी
सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि सुशासन की पहली शर्त कानून का राज है। सुरक्षा का वातावरण राज्य का दायित्व है। सुरक्षा के लिए पुलिस अपनी भूमिका का निर्वाहन करती है। यूपी पुलिस ने सभी बातों को अक्षरसः उतारने का प्रयास किया है। सीएम ने कहा कि 7 वर्ष में यूपी पुलिस ने अपनी पहचान के साथ यूपी को नई पहचान दिलाई। पिछले 7 वर्ष में कानून का राज देश और दुनिया को दिखाई दे रहा है। पुलिस के काम से निवेश और व्यापार के नए युग मे ले जाने का काम किया है।

यूपी 112 को और प्रभावी बनाया गयाः सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ''2017 में जब मैंने शपथ ली तब यूपी देश की छठी अर्थव्यवस्था था। आज परिणाम हमारे सामने है, आज यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। निवेश, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कैसे होता है यूपी ने बताया है। आज जनपदों में सबसे ऊंची बिल्डिंग पुलिस की है। निष्पक्ष और पारदर्शी पुलिस भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया। पुलिस के लिए फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट भी हमने बनाया। यूपी 112 को और प्रभावी बनाया गया। हम लोगों की आवश्यकता के अनुरूप सुविधा दे सके इसके लिए रिस्पांस टाइम कम किया गया है।

गर्मी में AC हेलमेट करेगा पुलिस कर्मियों की मददः योगी
सीएम योगी ने कहा कि 7 वर्षो में फ़ॉर व्हीलर के साथ 2 व्हीलर भी दिए गए है। कोरोना काल में यूपी 112 ने अपना काम सबको दिखाया। 6278 फ़ॉर व्हीलर और 2 व्हीलर 112 को उपलब्ध कराने का काम हो रहा। पुलिस के आधुनिकीकरण पर ध्यान नहीं देंगे तो पुलिस बल पिछड़ जाएगा। पुलिस के पिछड़ने से कानून के राज पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमे स्ट्रिक्ट और सेंसटिव होना है। भीषण गर्मी और लू में ट्रैफिक पुलिस चौराहों पर खड़े होते हैं। एयरकंडीशन हेलमेट ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की मदद करेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!