कानपुर को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, 751 करोड़ की 442 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

Edited By Ramkesh,Updated: 29 Aug, 2024 03:37 PM

cm yogi gave a big gift to kanpur inaugurated 442 projects worth 751 crores

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी उपचुनाव में किसी तरह से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है जिसे उसे किसी प्रकार का नुकसान हो, ऐसे में सीसामऊ विधानसभा सीट पर...

कानपुर: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी उपचुनाव में किसी तरह से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है जिसे उसे किसी प्रकार का नुकसान हो, ऐसे में सीसामऊ विधानसभा सीट पर जीत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के जीआईसी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने बटन दबाकर 751 करोड़ की 442 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है।

PunjabKesari

सीएम योगी ने सबसे पहले रोजगार मेले के युवाओं से मुलाकात की। इसके बाद परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। रोजगार पाने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र बांटें। आगे कहा कि आज 50 कंपनी के द्वारा 1000 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी दी गई है। साथ ही, युवाओं को टैबलेट वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर आ रहा था, तो मैंने एक इमारत देखी। साथ मे बैठे मंत्री से पूछा ये इमारत किसकी है, तो मंत्री ने कहा ये लाल इमली है।

PunjabKesari

 2017 से पूर्व, यूपी अपनी पहचान को लेकर हताश था
सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते आप लोगों ने शहर से दो सांसदों को चुनकर भेजा है। इसके लिए कानपुरवासियों को हार्दिक बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में एक सीट को भी आप जिताएंगे ऐसी मुझे उम्मीद है। इस दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि  कि 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश की पहचान “अराजकता” से बदलकर “विकास के मॉडल” की हो गई है। यहां आयोजित रोजगार मेले को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, “वर्ष 2017 से पूर्व, उत्तर प्रदेश अपनी पहचान को लेकर हताश था क्योंकि अराजकता चरम पर थी।

PunjabKesari

 उनकी सरकार में बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे
अराजकता उत्तर प्रदेश की पहचान बन गई थी। हर त्यौहार से पहले दंगे हुआ करते थे। बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे।”उन्होंने कहा, “वह ऐसा समय था जब कोई भी व्यक्ति उत्तर प्रदेश नहीं आना चाहता था और पहचान का संकट झेलने वाले युवा इस राज्य को छोड़कर चले गए।” मुख्यमंत्री ने कहा कि इन प्रतिकूल स्थितियों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दर्द को समझा और उनकी अपील पर लोगों ने प्रदेश में भाजपा की सरकार चुनी। वर्ष 2017 में समाजवादी पार्टी को हराकर सत्ता में आई भाजपा की सरकार में योगी आदित्यनाथ को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया।

PunjabKesari

 सपा ने राष्ट्र की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाया
मुख्यमंत्री ने कहा, “आज उत्तर प्रदेश ने निर्णय किया कि विकास का मॉडल क्या होना चाहिए, सुशासन और कानून व्यवस्था कैसी होनी चाहिए।” समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “आप समाजवादी पार्टी के कार्यों से परिचित हैं। वे इतिहास दोहरा रहे हैं। अराजकता और गुंडागर्दी करना, बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा खतरे में डालना उनकी पहचान है।”उन्होंने कहा, "उन्होंने तुष्टिकरण की अपनी योजनाओं से समाज को विकास से दूर कर दिया। उन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने का काम किया और आज भी वे वही काम कर रहे हैं।"

 ये वहीं लोग हैं जो कहतें हैं 'लड़के हैं और लड़कों से गलती हो जाती है'
समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए आदित्यनाथ ने कहा, "जिन्होंने अपने कार्यकाल में कुछ हासिल नहीं किया और जो केवल अपने कारनामों के लिए जाने जाते थे, वे राज्य में कानून के शासन से परेशान हैं।" उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह की टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा, "ये उसी समाजवादी पार्टी के लोग हैं जो कभी 'लड़के हैं और लड़कों से गलती हो जाती है' के बहाने से दुराचार को उचित ठहराते थे। वे बेटियों की सुरक्षा से समझौता करने के लिए जिम्मेदार हैं।"

 सीएम योगी बोले- अयोध्या, कन्नौज और कोलकाता की घटनाओं पर चुप्प रहे अखिलेश
आदित्यनाथ ने कहा कि अखिलेश यादव को महिलाओं की सुरक्षा पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, "अयोध्या, कन्नौज और कोलकाता की घटनाओं पर उनकी चुप्पी बहुत कुछ कहती है।" मुख्यमंत्री ने कहा, "बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा को खतरे में डालने वालों को सीधे यमलोक जाना पड़ता है।" कांग्रेस पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, "कांग्रेस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस, सरदार वल्लभभाई पटेल, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह जैसे राष्ट्रीय नायकों का अपमान किया है।" उन्होंने कहा, "भाजपा इन महान विभूतियों को सम्मान देने के लिए समर्पित है, जैसा कि महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर स्थापित विश्वविद्यालय से पता चलता है।"

आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी केवल अपने हितों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जबकि 'डबल इंजन' वाली सरकार भेदभाव, अराजकता, अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं करती है। उन्होंने कहा, "आज उत्तर प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में से एक के रूप में पहचाना जाता है। इसलिए, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह प्रगति जारी रहे, क्योंकि समाजवादी पार्टी को मौका मिलने पर वह दंगे, लूटपाट और अराजकता लाएगी।"

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!