दिल्ली दौरे पर CM योगी आद‍ित्‍यनाथ, उपराष्ट्रपति के विदाई समारोह में होंगे शामिल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 10 Aug, 2022 10:40 AM

cm yogi adityanath on delhi tour will attend the farewell ceremon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर यानी बुधवार को उपराष्ट्रपति के विदाई समारोह में शामिल होंगे। जिसके लिए योगी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार वह दोपहर लगभग 3.10 बजे दिल्ली पहुंचेंगे...

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर यानी बुधवार को उपराष्ट्रपति के विदाई समारोह में शामिल होंगे। जिसके लिए योगी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार वह दोपहर लगभग 3.10 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। वहीं, गुरुवार को योगी आद‍ित्‍यनाथ नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री की वहां भाजपा के शीर्ष नेताओं से शिष्टाचार भेंट भी प्रस्तावित है।

जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति चुने गए हैं। संसद में दोनों सदनों को मिलाकर  725 (92.94%) सदस्यों ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट किया। काउंटिंग में नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) के कैंडिडेट जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले, वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने 182 वोट हासिल किए। कुल 15 वोटों को निरस्त कर दिए गया। 10 अगस्त को उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू का कार्यकाल खत्म होने के बाद जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!