आजम और अब्दुल्ला खान सहित 5 की बढ़ी मुश्किलें, रामपुर की अदालत में चार्जशीट दायर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Nov, 2022 03:52 PM

charge sheet against five including azam and abdullah in rampur

उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की मशीन बरामदगी मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी (SP) नेता मोहम्मद आजम खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम समेत 5 लोगों के खिलाफ....

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की मशीन बरामदगी मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी (SP) नेता मोहम्मद आजम खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम समेत 5 लोगों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। लगाई चार्जशीट सदर के थानाध्यक्ष गजेंद्र त्यागी ने शुक्रवार को बताया कि रामपुर नगर पालिका की ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन जौहर यूनिवर्सिटी में बरामद हुई थी। इस मामले में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सहित 5 के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है। आरोप है कि नगर पालिका के लिए खरीदी गई मशीन को चोरी कर यूनिवर्सिटी कैम्पस में दबाया गया था।

आजम खान और अब्दुल्ला समेत 5 के खिलाफ चार्जशीट दायर
थाना सदर पुलिस ने आजम खान के कभी करीबी रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता बाकर अली की शिकायत पर बीते सितंबर में आजम खान, उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम और उसके दोस्त अनवार हुसैन, सालिम, तालिब और पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान समेत 7 लोगों के खिलाफ धारा 409, 120-बी भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। सभी पर आरोप है कि तत्कालीन सपा सरकार में नगरपालिका सदर के लिए खरीदी गई ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन से जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई की जाती थी।

आरोपियों की भूमिका के बारे में की जा रही है जांच
आपको बता दें कि प्रदेश में सरकार बदलने पर मशीन को खुदबुर्द करने के मकसद से मशीन को यूनिवर्सिटी परिसर में गढ्ढा खोदकर दबा दिया गया। पुलिस के मुताबिक इस प्रकरण में आजम खान और अब्दुल्ला आजम सहित 5 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान सहित विवेचना के दौरान प्रकाश में आरोपियों की भूमिका के बारे में जांच की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!