शव दफनाने को लेकर रात में दो समुदायों में खूनी संघर्ष, हिन्दू संगठन के नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Ramkesh, Updated: 04 Mar, 2022 02:11 PM

case registered against leaders of hindu organization for inciting

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा में कथित तौर पर विवादित जमीन पर शव दफनाने को लेकर कल रात दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी और हिन्दू संगठन के कुछ नेताओं के खिलाफ धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया...

ग्मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा में कथित तौर पर विवादित जमीन पर शव दफनाने को लेकर कल रात दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी और हिन्दू संगठन के कुछ नेताओं के खिलाफ धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

हिन्दू संगठन के नेताओं पर  धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप
थाना कंकरखेड़ा के प्रभारी सुबोध कुमार ने शुक्रवार को बताया कि थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में राजमार्ग में कैलाशी अस्पताल से 100 मीटर आगे दिल्ली की ओर कब्रिस्तान है। बृहस्पतिवार को नंगलाताशी निवासी खैरून्निसा (40) का इंतकाल हो गया था और परिजन शव को कब्रिस्तान में दफनाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि परिजन शव दफनाने की तैयारी कर रहे थे कि इस बीच डॉ. सागर तोमर नामक व्यक्ति ने मौके पर पहुंच कर उन्हें रोका और बताया कि यह जमीन एमडीए के रिकार्ड में उनके नाम पर दर्ज है।  उन्होंने कहा कि यह प्लॉट उन्होंने एमडीए से अक्टूबर में खरीदा है।

PunjabKesari

मृतक के परिजनों ने दावा जमीन 1973 से कब्रिस्तान के नाम पर  है
कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों ने दावा किया कि यह जमीन 1973 से कब्रिस्तान के नाम पर है। इस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर शांत कराया। इस बीच भाजपा के स्थानीय नेता दुष्यंत रोहटा, हिंदू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही व तीन अन्य लोग वहां पहुंचे और उनकी मृतक के परिजन के साथ कथित तौर पर हाथापाई हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों को काबू में किया।

PunjabKesari

रोहटा, सचिन सिरोही और संजय निवासी ब्रह्मपुरी के खिलाफ धार्मिक भावना को भड़काने का आरोप 
उन्होंने बताया कि मारपीट में एक नेता मामूली रुप से चोटिल हुआ है। थाना प्रभारी के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने दुष्यंत रोहटा, सचिन सिरोही और संजय निवासी ब्रह्मपुरी के खिलाफ धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया है। दूसरी ओर से घटना में चोटिल हुए नवाब लखवाया के परिजन की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!