Afzal Ansari सजा मामले को लेकर Danish Ali ने भाजपा पर निशाना साधा, जानिए क्या बोले बसपा सांसद

Edited By Anil Kapoor,Updated: 30 Apr, 2023 08:48 AM

bsp mp danish ali targets bjp over afzal ansari sentence case

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) नेता दानिश अली (Danish Ali) ने पार्टी सहयोगी अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) को चार साल कैद की सजा सुनाए जाने के बाद शनिवार को भाजपा (Bharatiya Janata Party) पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ‘विपक्ष मुक्त भारत' योजना...

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) नेता दानिश अली (Danish Ali) ने पार्टी सहयोगी अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) को चार साल कैद की सजा सुनाए जाने के बाद शनिवार को भाजपा (Bharatiya Janata Party) पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ‘विपक्ष मुक्त भारत' योजना के तहत शीघ्र ही अब अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की सदस्यता छीन ली जाएगी।

PunjabKesari

अदालत ने मुख्तार अंसारी को 10 साल और अफजाल अंसारी को 4 साल की सुनाई सजा
मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले की एक अदालत ने गैंगस्टर से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर अधिनियम के 14 साल पुराने एक मामले में 10 साल कैद और पांच लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है, जबकि उसके बड़े भाई एवं बसपा सांसद अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई है और एक लाख रुपए का अर्थदंड लगाया है।

PunjabKesari

अफजाल अंसारी को सजा सुनाए जाने के बाद उनकी संसद सदस्यता भी हो सकती है समाप्त
उल्लेखनीय है कि अफजाल अंसारी को सजा सुनाए जाने के बाद उनकी संसद सदस्यता भी समाप्त हो सकती है। जनप्रतिनिधित्व अधिनियम कहता है फौजदारी मामले में दो साल या उससे अधिक की सजा पाने वाले किसी भी व्यक्ति को ‘‘ऐसी सजा की तारीख से'' अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और जेल में समय बिताने के बाद छह साल के लिए अयोग्यता बरकरार रहेगी। अमरोहा से सांसद दानिश ने ट्वीट किया कि विपक्ष मुक्त भारत और मुस्लिम मुक्त विधायिका योजना के तहत शीघ्र ही अब अफजाल अंसारी की सदस्यता छीन ली जाएगी लेकिन सत्ताधारी पार्टी के सांसदों और विधायकों के मुकदमे सदियों तक चलते रहेंगे,… न किसी को सजा होगी और न किसी की सदस्यता छीनी जाएगी। ये है ‘नये भारत' का नया दस्तूर।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!