Lok Sabha Elections 2024: 'जो 400 पार का नारा दे रहे हैं, वे 400 सीटें हारने जा रहे'- अखिलेश यादव का चुनावी जनसभा में BJP पर बड़ा हमला

Edited By Anil Kapoor,Updated: 26 May, 2024 09:08 AM

bjp will be wiped out from uttar pradesh on june 4 akhilesh yadav

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि चार जून को जब मतगणना होगी तो उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया हो जाएगा। भाजपा के 400 पार के नारे पर हमला बोलते...

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि चार जून को जब मतगणना होगी तो उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया हो जाएगा। भाजपा के 400 पार के नारे पर हमला बोलते हुए यादव ने कहा कि जो 400 पार का नारा दे रहे हैं, वे 400 (सीटें) हारने जा रहे हैं।'' यादव यहां देवरिया लोकसभा क्षेत्र से विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) से कांग्रेस के उम्मीदवार अखिलेश प्रताप सिंह, कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार अजय कुमार सिंह और गोरखपुर में सपा उम्मीदवार काजल निषाद और बांसगांव संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार सदल प्रसाद के समर्थन में आयोजित संयुक्त चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

4 जून को मंत्रिमंडल तो बदलेगा ही, ‘मीडिया मंडल' भी बदलेगा: अखिलेश यादव
मिली जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर की सभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी मौजूद थीं। यादव ने प्रियंका गांधी का स्वागत किया। सपा प्रमुख ने जनता का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जनता खुद चुनाव लड़ रही है और पहले चरण से ही जनता ने चुनाव अपने हाथ में ले लिया है। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में जो हवा चली है, ये जो माहौल बना है और जिस तरह ‘इंडिया' गठबंधन को समर्थन मिल रहा है, मुझे पूरा भरोसा है कि चार जून को भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश से सफाया होना तय है। यादव ने यह भी दावा किया कि चार जून को मंत्रिमंडल तो बदलेगा ही, ‘मीडिया मंडल' भी बदलेगा।

पूर्वांचल के लोग स्वागत खूब उत्साह से करते हैं और विदाई भी धूमधाम से करते हैं: अखिलेश
गोरखपुर में सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि इस बार गोरखपुर और आसपास के लोगों ने मन बना लिया है कि भाजपा को जो ‘गोरखधंधा' चल रहा है, उसे हमेशा-हमेशा के लिए समाप्त कर देंगे। यह गोरखधंधा लखनऊ से दिल्ली तक चल रहा है और 10 साल में इनकी हर बात झूठी और हर नारा झूठा निकला है। सपा प्रमुख ने कहा कि पूर्वांचल के लोग स्वागत खूब उत्साह से करते हैं, और विदाई भी धूमधाम से करते हैं। 2014 में जो यहां आये थे, 2024 में उनकी विदाई तय है।

जो 400 पार का नारा दे रहे हैं, वे 400 (सीटें) हारने जा रहे हैं: अखिलेश
भाजपा के 400 पार के नारे पर हमला बोलते हुए यादव ने कहा कि ''जो 400 पार का नारा दे रहे हैं, वे 400 (सीटें) हारने जा रहे हैं। उन्होंने अंकगणित के हिसाब से इसे समझाते हुए पूछा कि 543 सीटों (देश में लोकसभा की कुल सीटें) में 400 पार कितनी सीटें बचती हैं। जवाब आने पर यादव ने कहा कि ये 143 सीटों का जो सपना देख रहे हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि 140 करोड़ जनता इनको (भाजपा को) 140 सीटों के लिए तरसा देगी।'' भाजपा पर चुनावी बॉण्ड के नाम पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों से चंदा वसूलने का आरोप लगाते हुए यादव ने दावा किया कि इसी वजह से देश में महंगाई बढ़ गयी क्योंकि जिन कंपनियों ने चंदा दिया उन्होंने मुनाफा कमाने के लिए महंगाई बढ़ाई।

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
यादव ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है और जो लोग मन की बात करते थे, जो मनमर्जी थे, उनसे कहना चाहते हैं कि अब मन की बात नहीं चलेगी, अब संविधान की बात चलेगी।  सपा प्रमुख ने वादा किया कि ‘इंडिया' गठबंधन जीतेगा तो युवाओं को नौकरी मिलेगी, महिलाओं के खाते में एक लाख रुपये आएंगे और फौज की पक्की नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि देश का युवा बड़ी मेहनत से कोचिंग करके दूर-दूर परीक्षा देने जाता है और जब परीक्षा देकर वह घर लौटता है तो पता चलता है प्रश्नपत्र लीक हो गया। उन्होंने सरकार पर प्रश्नपत्र जानबूझकर लीक कराने का भी आरोप लगाया। देवरिया, कुशीनगर, बांसगांव और गोरखपुर लोकसभा क्षेत्रों में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!