स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर BJP के सांसद रवींद्र कुशवाहा ने दी प्रतिक्रिया, बोले- सत्ता छिन जाने से मौर्य का बिगड़ा मानसिक संतुलन

Edited By Pooja Gill,Updated: 05 Feb, 2023 03:07 PM

bjp mp ravindra kushwaha reacted to swami prasad

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (balia) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रवींद्र कुशवाहा (MP Ravindra Kushwaha) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर के बौद्ध धर्म से जोड़कर...

बलियाः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (balia) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रवींद्र कुशवाहा (MP Ravindra Kushwaha) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर के बौद्ध धर्म से जोड़कर किए गए हालिया ट्वीट पर रविवार को अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सत्ता खोने से उनका मानसिक संतुलन खो गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि सलेमपुर से भाजपा सांसद कुशवाहा ने जिले के मनियर में आज सुबह कुछ मीडिया पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध धर्म से जोड़कर किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, बाबासाहब डॉ.अम्बेडकर एक महान नेता थे, उन्होंने अपनी इच्छा से बौद्ध धर्म स्वीकार किया। उन्होंने कभी हिंदू धर्म की आलोचना नहीं की। उन्होंने दावा किया कि डॉ. अंबेडकर ने इस्लाम धर्म स्वीकार करने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उन्होंने जोर देकर कहा कि भगवान बुद्ध हिंदू धर्म के पोषक व भारत माता को मानने वाले थे।

यह भी पढ़ेंः रामपुर की गलियों में घूमता नजर आया बारहसिंघा, लोगों के घरों में घुसकर की तोड़फोड़...दहशत में हैं लोग

 


कुशवाहा ने मौर्य के ट्वीट पर दी प्रतिक्रिया
सांसद कुशवाहा ने कहा कि हिंदू मान्यता के अनुसार भगवान बुद्ध हिंदू देवता के नौवे अवतार थे। लिहाजा अगर डॉ. अंबेडकर ने बौद्ध धर्म को स्वीकार किया तो बौद्ध धर्म भी हिंदू धर्म का ही एक हिस्सा है । कुशवाहा ने मौर्य के एक और हालिया ट्वीट," तत्कालीन उप प्रधानमंत्री, बाबू जगजीवन राम द्वारा उद्घाटित संपूर्णानंद मूर्ति का गंगा जल से धोना, तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रिक्तोपरांत मुख्यमंत्री आवास को गोमूत्र से धोना व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सीकर ब्रह्मामंदिर में प्रवेश न देना शूद्र होने का अपमान नहीं तो क्या?" पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि स्वामी सत्ता छीन जाने के कारण अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं व पागल हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Ramcharitmanas Row: 'रामचरितमानस' और 'शूद्र' वाले विवाद पर अब अफजाल अंसारी ने दी प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा? (VIDEO)

PunjabKesari   
स्वामी अपना मानसिक संतुलन खोकर कर रहे बयानबाजी- सांसद कुशवाहा
सांसद कुशवाहा ने कहा कि स्वामी ने भारतीय जनता पार्टी में रहकर पांच साल सत्ता की मलाई काटी है और इस बार उनका राजनीति का मौसम विज्ञान असफल हो गया और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई। स्वामी अपना मानसिक संतुलन खोकर और इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!