BJP नेता ने CM योगी को लिखा पत्र- की UP के इन जिलों के नाम बदलने की अपील

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 19 Nov, 2020 01:10 PM

bjp leader writes to cm appeal to change the names of districts of up

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद फैजाबाद, इलाहाबाद और मुगलसराय के नाम बदले गये हैं और इसी क्रम में अब भारतीय जनता पार्टी

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद फैजाबाद, इलाहाबाद और मुगलसराय के नाम बदले गये हैं और इसी क्रम में अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जौनपुर का नाम बदल कर यमदग्निपुर करने की मांग की है । जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर लखनऊ, अलीगढ़, जौनपुर, आजमगढ़ और मिर्जापुर जिलों का नाम बदलकर नया नामकरण करने के संदर्भ में पत्र लिखा है।

सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश के कई जिलों का नाम बदलकर नया नामकरण कर अभूतपूर्ण काम किया है, इससे भारतीय संस्कृति और राष्ट्रवाद गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का अप्रतिम और ऐतिहासिक निर्णय आप जैसे महान व्यक्ति के बूते की ही बात है। उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रार्थना की है कि व्यापक जन-भावना को देखते हुए लखनऊ का लक्ष्मणपुरी, अलीगढ़ का अशफाकउल्ला नगर, जौनपुर का यमदग्निपुरम्, आजमगढ़ का आर्यनगढ़ और मिर्जापुर का विंध्यवासिनी नगर या विन्ध्य धाम करने की कृपा करें। जन-मानस और इतिहास आप का सदैव आभारी रहेगा। भाजपा नेता राज बहादुर सिंह ने भी पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह की इस जायज मांग का समर्थन किया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!