BJP ने UP मंथन के लिए CM और दोनों डिप्टी CM को सौंपी 6-6 मंडलों की कमान, विकास सहित चुनाव पर रहेगा फोकस

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 29 Jan, 2023 01:41 PM

bjp handed over command of 6 6 mandals to cm and both deputy cms

2024 के चुनाव में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने मिशन 80 को पूरा करने के लिए रणनीति तैयार करने के साथ ही उसे अमली जामा पहनाना भी शुरू कर दिया हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई योगी कैबिनेट के बैठक के बाद  सरकार के सभी...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : 2024 के चुनाव में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने मिशन 80 को पूरा करने के लिए रणनीति तैयार करने के साथ ही उसे अमली जामा पहनाना भी शुरू कर दिया हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई योगी कैबिनेट के बैठक के बाद सरकार के सभी मंत्रियों को प्रदेश के सभी 75 जिलों का प्रभार सौंपा गया। जिसके बाद CM और दोनों डिप्टी CM को मंडल स्तर पर प्रदेश में चल रहे विकास कार्य के साथ पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के साथ ही 2024 के चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी।  

PunjabKesari

CM योगी व दोनों डिप्टी CM को मिले ये मंडल
UP मंथन के लिए CM योगी को  आगरा, गोरखपुर, देवीपाटन, लखनऊ बस्ती और बरेली मंडल का प्रभार सौंपा गया। वहीं  उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को आजमगढ़, वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, अलीगढ और सहारनपुर मंडल का प्रभारी बनाया गया हैं। वहीं उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक कानपुर, झांसी, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर और अयोध्या मंडल में पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे।  

PunjabKesari

CM ने इन मंत्रियों को बनाया जिले का प्रभारी मंत्री
मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) को लखनऊ (Lucknow) व गोरखपुर (Gorakhpur) का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। इसी तरह कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) को अयोध्या (Ayodhya) व आजमगढ़ (Azamgarh), जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantradev Singh) को प्रयागराज (Prayagraj) व बांदा, महिला कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को झांसी (Jhansi) व कानपुर (Kanpur) देहात, गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को अलीगढ़ व इटावा, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को वाराणसी व बरेली, पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को मेरठ व संभल, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को कानपुर नगर व मिर्जापुर, श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर को गोंडा व मऊ, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को मुरादाबाद व वाराणसी, एमएसएमई मंत्री राकेश सचान को बस्ती व फतेहपुर,  नगर विकास मंत्री एके शर्मा को आगरा व सिद्धार्थनगर, उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय को सहारनपुर व फर्रुखाबाद, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल को लखीमपुर खीरी व सुलतानपुर, मत्स्य मंत्री संजय निषाद को बहराइच व औरैया, आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल को प्रतापगढ़ व बलरामपुर, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल को बिजनौर व हापुड़, स्टांप शुल्क तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन मंत्री रविन्द्र जायसवाल को सोनभद्र व गाजीपुर, खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव को अंबेडकर नगर व अमेठी, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को मथुरा व कासगंज, समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण को गाजियाबाद व हाथरस, सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर को रामपुर व हरदोई, परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह को उन्नाव व देवरिया, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेन्द्र कश्यप को शाहजहांपुर व चित्रकूट, उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को जौनपुर व महोबा और आयुष मंत्री दया शंकर मिश्र दयालु को बलिया व महाराजगंज का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

PunjabKesari

विकास के साथ चुनाव पर फोकस
BJP ने उत्तर प्रदेश को जीतने के लिए 18 मंडल में बांटकर 6-6 मंडल के हिसाब से प्रदेश के तीनों बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी हैं। भारतीय जनता पार्टी की योजना ये है कि सरकार के विकास कार्यों के माध्यम से वह आगामी चुनाव में लोगों के बीच अपनी पैठ को मजबूत कर चुनाव में इसका फायदा उठा सकें और अपने मिशन 80 को पूरा कर सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!