बाराबंकी पुलिस ने दलित नाबालिग से रेप, हत्या मामले में अरोपी को किया अरेस्ट

Edited By Ramkesh,Updated: 17 Oct, 2020 08:29 PM

barabanki police arrested aropi in rape case from dalit minor

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र में गत दिनों दलित नाबालिग लड़की के साथ कथित दुष्‍कर्म और उसकी हत्‍या के मामले में मुख्‍य अभियुक्‍त की निशानदेही पर एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र में गत दिनों दलित नाबालिग लड़की के साथ कथित दुष्‍कर्म और उसकी हत्‍या के मामले में मुख्‍य अभियुक्‍त की निशानदेही पर एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दिनेश और ऋषिकेश ने मिलकर नाबालिग लड़की से कथित रूप से दुष्‍कर्म किया और उसकी हत्‍या कर दी।

अपर पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने बताया कि 14 अक्‍टूबर को सतरिख थानाक्षेत्र में एक नाबालिग लड़की की कथित दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर दी गई थी और यह तथ्‍य पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से सामने आया। उनके अनुसार इसके बाद आरोपी दिनेश को पकड़कर पूछताछ की गई तो उसने इस संबंध में अपनी संलिप्‍तता स्‍वीकार की।

 गौतम ने बताया कि दिनेश से विस्‍तृत पूछताछ के आधार पर उसके एक और साथी ऋषिकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दिनेश के साथी ऋषिकेश सिंह उर्फ रिशू सिंह (21) की इस घटना में संलिप्तता प्रमाणित हुई है। उन्‍होंने बताया कि ऋषिकेश सिंह गांव में किराने की दुकान करता है। घटना के दिन यानि 14 अक्‍टूबर को ऋषिकेश ने ही दिनेश को बताया था कि यह लड़की आज अकेले धान के खेत पर गई हुई है। उसके बाद ही दोनों अभियुक्तों ने योजनाबद्ध ढंग से घटना को अंजाम दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रमाण-पत्र के आधार पर उसके नाबालिग पाये जाने पर अभियोग में पाक्सो एक्ट की सुसंगत धाराओं का समावेश किया गया है । इस सम्बन्ध में दुष्‍कर्म और हत्‍या, पाक्‍सो एक्‍ट तथा एससी-एसटी एक्‍ट के तहत विवेचना की जाएगी। यह विवेचना क्षेत्राधिकारी सदन को सौंपी गई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!