बुलेटप्रुफ गर्भगृह संग 24 डिग्री तापमान पर संरक्षित किया जाएगा ‘रामलला’ का मंदिर, चल रही तैयारी

Edited By Ajay kumar,Updated: 24 Feb, 2020 10:04 AM

ayodhya  ramlala  temple to be preserved at 24 degree temperature

अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर देश भर का उत्साह चरम पर है। ऐसे में श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इन दिनों राम मंदिर के निर्माण...

अयोध्याःअयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर देश भर का उत्साह चरम पर है। ऐसे में श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इन दिनों राम मंदिर के निर्माण की कवायद में जुटा है। ट्रस्टियों ने रामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया, तो रामलला को वैकल्पिक गर्भगृह में शिफ्ट करने व अन्य कार्ययोजना को भी आगे बढ़ाया। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राममंदिर निर्माण के बाद रामलला के गर्भगृह को 24 डिग्री तापमान पर संरक्षित किए जाने की अपनी मंशा व्यक्त की है।

बता दें कि महासचिव ने शनिवार को चौरासी कोसी परिक्रमा की तैयारी के लिए आस-पास के जिलों से एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं से मंदिर के यथार्थ स्वरूप की चर्चा की। उन्होंने जेहन में मंदिर को लेकर चल रहे सपने को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि जब रामलला का भव्य मंदिर बन कर तैयार हो तो उसका गर्भगृह वातानुकूलित हो। दूसरी ओर गर्भगृह की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए जाने की तैयारी की जा रही है, इसे बुलेटफ्रूफ बनाने की योजना है।

महासचिव के मन की बात सामने आने के बाद रामभक्त चाहते हैं कि प्रस्तावित राममंदिर के गर्भगृह की तरह ही वैकल्पिक गर्भगृह को भी वातानुकूलित बनाया जाए। राममंदिर का निर्माण तीन वर्ष में पूरा होना है। इस बीच रामलला परिसर में ही वैकल्पिक गर्भगृह में विराजेंगे। सूत्रों के अनुसार जल्द ही वैकल्पिक गर्भगृह की रूपरेखा आम हो जाएगी। इसी सिलसिले में महासचिव चंपत राय दिल्ली जा रहे हैं, वहां की एक कंपनी से इसे निर्मित करने की बात करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!