फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर बोले शिवपाल- नफरत की कोख से उपजी कोई भी कला राष्ट्र और समाज के लिए विध्वंसकारी होगी

Edited By Ramkesh,Updated: 09 May, 2023 01:32 PM

any art born from the womb of hatred will be destructive for the nation

फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर देश में मचे बवाल पर समाजवादी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मनोरंजन' को 'मनोरंजन' के लिए छोड़ दें और सिनेमा व साहित्य का प्रयोग अपने जहरीले...

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह ): फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर देश में मचे बवाल पर समाजवादी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मनोरंजन' को 'मनोरंजन' के लिए छोड़ दें और सिनेमा व साहित्य का प्रयोग अपने जहरीले एजेंडे को देश पर थोपने के लिए न करें। नफरत की कोख से उपजी कोई भी कला राष्ट्र और समाज के लिए विध्वंसकारी होगी। दरअसल, ‘द केरला स्टोरी'  फिल्म का विपक्ष विरोध कर रह है। जबकि भारतीय जनता पार्टी इस फिल्म को धर्म परिवर्तन के लिए और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से हिन्दू लड़कियों बचाने की बात कह रही है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गत रविवार को एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि अगर कोई प्रस्ताव आता है तो राज्य सरकार फिल्म 'द केरला स्टोरी' को कर मुक्त कर देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच मई को इस फिल्म को आतंकी साजिशों को सामने लाने का श्रेय दिया था। उन्होंने कर्नाटक में एक चुनावी रैली में फिल्म का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी गत शनिवार को अपने राज्य में 'द केरला स्टोरी' को कर मुक्त दर्जा देने की घोषणा की थी। उत्तर प्रदेश भाजपा के सचिव अभिजात मिश्रा ने शनिवार को शहर में करीब 100 छात्राओं के लिए इस विवादित फिल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था। उन्होंने एक थिएटर बुक किया और कहा कि युवा लड़कियों को कथित 'लव जिहाद' से बचाने के लिए फिल्म दिखाई जानी चाहिए। मिश्रा ने कहा कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है और दिखाती है कि कैसे भोली-भाली लड़कियों को बरगलाया जाता है और फिर उनका धर्मांतरण किया जाता है।

बता दें कि विवादास्पद फिल्म ‘द केरला स्टेारी' की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करने के केरल उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका पर उच्चतम न्यायालय 15 मई को सुनवाई करेगा। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ के समक्ष तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए मामले का उल्लेख किया। जब पीठ ने पूछा कि क्या उच्च न्यायालय ने मामले में आदेश पारित किया है तो सिब्बल ने कहा कि उसने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से मना कर दिया है। तब पीठ ने कहा, ‘‘हम इसे सोमवार (15 मई को) लेंगे।'' केरल उच्च न्यायालय ने पांच मई को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा था कि इसके ट्रेलर में किसी पूरे समुदाय के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक सामग्री नहीं है। उसने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म की जांच की है और इसे सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए ठीक पाया है। गत शुक्रवार को रिलीज हुई ‘द केरला स्टोरी' में अभिनेत्री अदा शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!