एंटी करप्शन टीम ने 20 हजार रिश्वत लेते लेखपाल को रंगेहाथ किया गिरफ्तार, भेजा जेल

Edited By Ajay kumar,Updated: 18 May, 2024 05:44 PM

anti corruption caught accountant taking bribe of rs 20 thousand

भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने खेत की पैमाइश कराने के बदले में 20 हजार की रिश्वत लेते लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। एंटी करप्शन इंस्पेक्टर प्रवीण सान्याल ने आरोपी लेखपाल के खिलाफ सुभाषनगर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के...

बरेली: भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने खेत की पैमाइश कराने के बदले में 20 हजार की रिश्वत लेते लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। एंटी करप्शन इंस्पेक्टर प्रवीण सान्याल ने आरोपी लेखपाल के खिलाफ सुभाषनगर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी लेखपाल को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

पूरनपुर पीलीभीत का रहने वाला है लेखपाल नितेश माहेश्वरी
बिशारतगंज के गांव ढका निवासी प्रद्युम्न ने बताया कि उन्हें अपनी जमीन की पैमाइश करानी थी। इसके लिए वह आंवला तहसील में मोहल्ला कायस्थान पूरनपुर पीलीभीत निवासी चकबंदी लेखपाल नितेश माहेश्वरी से मिले। लेखपाल ने कहा कि पैमाइश के बदले में 20 हजार रुपये देने होंगे। प्रद्युम्न ने कहा कि वह गरीब किसान हैं और इतने रुपये नहीं दे पाएंगे तो लेखपाल ने पैमाइश करने से मना कर दिया। इस पर उन्होंने मामले की शिकायत एंटी करप्शन के सीओ यशपाल सिंह से की। सीओ ने इंस्पेक्टर सुनील कुमार से मामले की जांच कराई गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी लेखपाल नितेश माहेश्वरी पर पहले भी आरोप लगे थे कि वह बिना रुपये दिए कोई काम नहीं करता है। इसके बाद लेखपाल को ट्रैप करने के लिए पूरी टीम गठित की गई। इसके बाद शिकायतकर्ता प्रद्युम्न ने रुपये लेने के लिए लेखपाल ने अपने घर पर बुलाया। एंटी करप्शन की टीम ने रंग लगे हुए 500 के 40 नोट शिकायतकर्ता को दिए गए। शिकायतकर्ता से लेखपाल ने जैसे ही नोट लेकर अपने पास रखे कि तभी टीम ने लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया।

20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गयाः सीओ एंटी करप्शन 
सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह ने बताया शिकायत की जांच में मामला सही पाया गया। जिसके बाद टीम गठित कर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ सुभाषनगर सुभाष थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!