'अखिलेश की इच्छा पूरी हुई, एनकाउंटर में ठाकुर मारा गया'- मुठभेड़ में मारे गए डकैती के पिता का आया रिएक्शन

Edited By Ramkesh,Updated: 23 Sep, 2024 12:55 PM

akhilesh s wish fulfilled thakur killed in encounter

सुल्तानपुर डकैती कांड में शामिल एक ओर आरोपी को STF ने सोमवार को मार गिराया है। मंगेश यादव के बाद इस कांड में यह दूसरा एनकाउंटर है। अनुज सिंह के पिता धर्मराज सिंह ने कहा- अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई। अब ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया। दरअसल, अखिलश...

लखनऊ: सुल्तानपुर डकैती कांड में शामिल एक ओर आरोपी को STF ने सोमवार को मार गिराया है। मंगेश यादव के बाद इस कांड में यह दूसरा एनकाउंटर है। अनुज सिंह के पिता धर्मराज सिंह ने कहा- अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई। अब ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया। दरअसल, अखिलश यादव ने आरोप लगाया था कि ये सरकार सिर्फ जाति देख कर एनकाउंटर करती है। इसे लेकर सपा, कांग्रेस ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रहे थे। मृतक के पिता ने कहा कि मेरे बेटे अनुज पर सिर्फ एक केस सूरत में दर्ज था। उसको STF ने मार गिराया। सरकार की जैसी मर्जी हो वैसा करे। अनुज सिंह अमेठी के मोहनगंज थाना के जनापुर गांव का रहने वाला था।

 

 सुल्तानपुर डकैती में शामिल एक और आरोपी को एसटीएफ ने किया ढेर 
आप को बता दे कि सुलतानपुर में पिछले माह एक सर्राफा कारोबारी की दुकान में हुई डकैती के मामले का एक और आरोपी सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ उन्नाव में हुई मुठभेड़ मारा गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की शिनाख्त अमेठी के जनापुर गांव के रहने वाले एक लाख रुपये के इनामी अनुज प्रताप सिंह के रूप में की गई है। इसके पहले, पांच सितंबर को एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में सुलतानपुर में आरोपी मंगेश यादव मारा गया था जिसे लेकर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। खासतौर से समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाया है। 

एक लाख रुपये का इनामी था मृतक अनुज प्रताप सिंह
अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ व कानून-व्यवस्था) अमिताभ यश ने सोमवार को बताया कि उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र में एसटीएफ लखनऊ की टीम और सुलतानपुर में ‘भारत ज्वैलर्स' की दुकान में हुई डकैती के आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर भाग गया। यश ने बताया कि घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार हेतु सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में अभियुक्त अनुज प्रताप सिंह को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाश अनुज प्रताप सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

28 अगस्त को सर्राफा व्यवसायी के दुकान में दिनदहाड़े हुई थी डकैती
पुलिस के अनुसार, अभियुक्त के कब्जे से दो पिस्तौल 32 बोर, सात खोखा कारतूस, तीन जिंदा कारतूस तथा एक बैग मिला है जिसमें लगभग चार किलोग्राम चांदी थी। उन्होंने बताया कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला एवं थाना अचलगंज के दल अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रहे हैं। इससे पहले, डकैती के मामले में आरोपी मंगेश यादव पांच सितंबर को एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। पुलिस के अनुसार, 28 अगस्त को सुलतानपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के ठठेरी बाजार स्थित एक सर्राफा व्यवसायी की दुकान से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के जेवरात लूटे गये थे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!