बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर अखिलेश ने फिर CM योगी पर साधा निशाना, कही ये बात

Edited By Ramkesh, Updated: 30 Jul, 2022 12:15 PM

akhilesh again targeted cm yogi regarding bundelkhand expressway

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर  बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, एक हाथी वनों से निकल कर ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’मस्ती के साथ विचरण कर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर  बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, एक हाथी वनों से निकल कर ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’मस्ती के साथ विचरण कर था। इस पर अखिलेश ने उसका एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर तंज कसा है।

उन्होंने का कि ये तो गनीमत है कि पाबंदी के बावजूद हाथी जी सपा के बनाए मजबूत ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’ पर विचरण कर रहे हैं, कहीं ग़लती से ये बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर चले गये होते तो गुणवत्ता का मारा वो बेचारा इनका वज़न सह नहीं पाता… वो ख़ुद खंडित होता और ये चोटिल। एक्सप्रेस-वे सुरक्षा कहाँ है?

बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने 16 जुलाई को किया था। उसके एक हफ्ते के बाद ही जमकर बारिश हुई जिसकी वजह से एक्सप्रेस-वे बांदा में तीन जगह से फट गया है। उसके बाद विपक्ष की पार्टियां एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता को लेकर सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने आरोप लगाया कि सरकार ने अपनी वाह वाही को लूटने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को 27 महीने में आधा अधूरा बनने का ढिंढोरा पीटने लगी। जब उद्घाटन के महज एक हफ्ते में ही बारिश ने गुणवत्ता की पोल खोलकर रख दी है।
 
गौरतलब है कि  बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास फरवरी 2020 में चित्रकूट जिले के भरतकूप से किया गया था। इस एक्सप्रेस वे की लंबाई 280 किलोमीटर है।  यहा सीधे दिल्ली से बुंदेलखंड के लोगों को जोड़ दिया है। अब चित्रकूट से दिल्ली तक का सफर महज 7 घंटे में पूरा किया जा सकता है, लेकिन पहली ही बारिश में सड़क धंसने से इसकी गुणवत्ता को लेकर बड़े सवाल उठ रहे है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!