अखिल भारत हिन्दू महासभा 6 दिसंबर को करेंगे रामजन्म भूमि के कारसेवकों का पिंडदान

Edited By Pooja Gill,Updated: 04 Dec, 2023 11:58 AM

akhil bharat hindu mahasabha

मथुरा: अखिल भारत हिन्दू महासभा (ABHM) की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने रविवार को कहा कि 1990 में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले कारसेवकों का छह दिसंबर को मथुरा में यमुना किनारे विश्राम घाट पर 'पिंडदान' किया...

मथुरा: अखिल भारत हिन्दू महासभा (ABHM) की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने रविवार को कहा कि 1990 में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले कारसेवकों का छह दिसंबर को मथुरा में यमुना किनारे विश्राम घाट पर 'पिंडदान' किया जाएगा। दरअसल, रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या चलो आंदोलन की शुरुआत हुई थी। इस दौरान साल 1990 में करीब 5 कारसेवकों की मौत हो गई थी। अब इन कारसेवकों की आत्मा की शांति के लिए हिंदू महासभा पिंडदान करने जा रहा है।

'कारसेवकों का बलिदान हम कभी भुला नहीं सकते'
अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अयोध्या में हुई उस घटना का जिक्र किया, जिसमें पुलिस ने शहर की ओर मार्च कर रहे कारसेवकों पर गोलियां चलाई थीं। उन्होंने यहां एक प्रेसवार्ता में कहा,''अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु कारसेवकों ने जो बलिदान दिया है, उसे हम कभी भुला नहीं सकते। जब राम मंदिर निर्माण का प्रथम चरण पूरा होने के बाद रामलला को वहां विराजमान किया जा रहा है, तब हमें उन्हें याद करना आवश्यक है।''

PunjabKesari
मथुरा में यमुना के तट पर विश्राम घाट पर होगा पिंडदान
राज्यश्री चौधरी ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए कारसेवा के दौरान अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सभी कारसेवकों के पिंडदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 'पिंड दान' छह दिसंबर को मथुरा में यमुना के तट पर विश्राम घाट पर किया जाएगा। बाबरी मस्जिद का ढांचा छह दिसंबर, 1992 को ध्वस्त कर दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः CM योगी ने लगाया जनता दरबार; सुनीं 200 लोगों की फरियाद, बोले- 'पैसे के अभाव से नहीं रुकेगा किसी का इलाज'
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में अपने दो दिवसीय दौरे पर है। आज दूसरे दिन सुबह गोरखनाथ मंदिर में सीएम ने जनता दरबार लगाया और आमजन की फरियाद सुनीं। जनता दरबार में करीब 200 लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे। सीएम ने सभी की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को हर जरूरतमंद को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने सब की समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!