मैनपुरी उपचुनाव: अधिकार सेना ने ठोकी अपनी ताल, पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर में रौली यादव को बनाया प्रत्याशी

Edited By Imran,Updated: 12 Nov, 2022 07:30 PM

adhikar sena also hit the mainpuri by election

उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव के बाद रिक्त हुई लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान है 10 नवंबर से 17 नवंबर के बीच नामांकन है ऐसे में मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने अपना...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव के बाद रिक्त हुई लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान है 10 नवंबर से 17 नवंबर के बीच नामांकन है ऐसे में मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने अपना प्रत्याशी उतारकर ताल ठोक दी है। उन्होंने अपने पार्टी के प्रत्याशी का नाम का ऐलान करते हुए नामांकन पत्र खरीदा है। उन्होंने अपने पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सैफई निवासी रोली यादव को अपना प्रत्याशी बनाकर मैनपुरी लोकसभा सीट से होने जा रहे चुनाव में प्रत्याशी बनाया है।

मैनपुरी पहुंचे जन अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने पत्रकार वार्ता करते हुए वर्तमान सरकार भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है साथ ही डबल इंजन की सरकार कहने वाले भाजपा मेरे हिसाब से ट्रिपल इंजन की पार्टी है। उन्होंने मैनपुरी में होने वाले लोकसभा उपचुनाव में भी गड़बड़ी होने की आशंका व्यक्त की है। उन्होंने कहा भारत निर्वाचन आयोग के विभिन्न कार्यों से उसकी निष्पक्षता पर ग्रहण लगा है जिनके कारण कई प्रश्न चिह्न आए हैं हमारी पार्टी उस संबंध में भी चुनाव आयोग से समुचित प्रबंध और निष्पक्ष चुनाव कराने का प्रयास करेगी।

अभी तक खरीदे गए नामांकन 
जिले में 5 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में कुछ राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को लेकर घोषणा कर दी है जिसमें समाजवादी पार्टी से डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मैनपुरी से अपने प्रत्याशी के रूप में रमाकांत कश्यप को चुनाव मैदान में उतारा है। उमाकांत कश्यप पड़ोस के जनपद इटावा के निवासी हैं। वहीं कांग्रेस और बसपा मैनपुरी लोकसभा चुनाव मैं अपना प्रत्याशी न उतारने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि भाजपा ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है जल्द ही उनके प्रत्याशी के नाम की घोषणा होने का अनुमान है। अभी तक होने वाले उपचुनाव में चार नामांकन पत्र खरीदे गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!