नाली में गिरी 7 साल की मासूम नाले में बह गई, तलाश जारी; हादसे से उजागर हुई नगर निगम की लापरवाही

Edited By Pooja Gill,Updated: 05 Sep, 2024 11:15 AM

7 year old innocent girl who fell in the drain

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बारिश के बीच खेलते हुए सात साल की मासूम नाली में गिर गई। बहते-बहते वह बड़े नाले में पहुंच गई। देर रात तक गोताखोरों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चल पाया...

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बारिश के बीच खेलते हुए सात साल की मासूम नाली में गिर गई। बहते-बहते वह बड़े नाले में पहुंच गई। देर रात तक गोताखोरों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चल पाया। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बच्ची के नाले में गिरने से नगर निगम की लापरवाही फिर से उजागर हुई है। इससे पहले भी यहां पर ऐसे हादसे हो चुके है।

खेलते हुए नाले में गिरी बच्ची
जानकारी के मुताबिक, यह मामला वजीरगंज के मल्लाही टोला का है। मल्लाही टोला निवासी इरफान मजदूरी करते हैं। बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे बारिश हो रही थी। तभी उनकी सात साल की बेटी नशरा, बड़ी बेटी नाजिया व सबसे छोटा बेटा अयान बारिश में नहाते हुए खेल रहे थे। इसी दौरान घर के पास से गुजर रही एक बड़ी नाली में नशरा गिर गई। सभी बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे। चीख-पुकार सुनकर इरफान के साथ आसपास के लोग पहुंचे, लेकिन नशरा का कुछ पता नहीं चला। कुछ दूरी पर ही नाली एक नाले में जाकर मिलती है। उसी में नशरा गिर गई। बच्ची के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

बच्ची की तलाश जारी
इस हादसे की सूचना पर दमकल की टीम गोताखोरों के साथ पहुंची। देर रात तक बच्ची की तलाश की, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला। एडीसीपी पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि बच्ची की तलाश में दमकल की टीम के साथ साथ अन्य विभाग भी लगे हैं। नाले में जाल भी डाला गया है। अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। मासूम की तलाश में नगर निगम की टीम भी लगी हुई है। मासूम के नाली में गिरकर लापता होने की घटना की खबर पाकर सैकड़ों इलाकाई लोग इकट्ठा हो गए।

पहले भी हो चुके है ऐसे हादसे
इसी नाले में पहले भी ऐसे हादसे हो चुके है। 7 अगस्त 2017 को रिवर बैंक कॉलोनी पास नाले के किनारे रहने वाले रिक्शा चालक जहीर का बेटा नावेद (4) खुले गहरे नाले में गिर गया था। लोग जब तक दौड़ते और उसे बचाने की कोशिश करते, तब तक तेज बहाव मासूम को बहा ले गया। इंदिरा नगर थाना क्षेत्र में स्थित अबरारनगर के नाले में डूबने से दो बच्चों शिफा और कासिम की डूबने से मौत हो गई थी। बारिस के बाद नाले में पानी भर गया था और इसी नाले में डूबने से दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। शहर में खुले नाले जानलेवा साबित हो रहे है। नगर विकास मंत्री से लेकर प्रमुख सचिव नगर विकास और हाईकोर्ट खुले नालों को बंद कराने के निर्देश दे चुके हैं। लेकिन अभी तक नगर निगम इन नालों को कवर नहीं कर पाया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!