रक्षक बने भक्षक: कार का पीछाकर सर्राफा कारोबारी से लूट ली थी 50 kg silver, पुलिस के घर से बरामद हुई चांदी!

Edited By Ramkesh,Updated: 09 Jun, 2023 03:24 PM

50 kg silver was looted from a bullion trader by chasing a car

50 kg silver उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही प्रदेश में कानून व्यवस्था पुलिस के सहारे चुस्त दुरुस्त होने का दावा करती है, लेकिन यही यूपी पुलिस उत्तर प्रदेश सरकार की लुटिया डुबोने में लगी है। ऐसा ही ताजा मामला औरैया कोतवाली क्षेत्र से सामने आया...

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही प्रदेश में कानून व्यवस्था पुलिस के सहारे चुस्त दुरुस्त होने का दावा करती है, लेकिन यही यूपी पुलिस उत्तर प्रदेश सरकार की लुटिया डुबोने में लगी है। ऐसा ही ताजा मामला औरैया कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है, जहां पर रक्षक पुलिस ही भक्षक का रूप ले लिया। दरअसल,  भोगनीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर, दरोगा और एक हेड कांस्टेबल ने चार दिन पहले कार का पीछा कर औरैया कोतवाली क्षेत्र में सर्राफा कारोबारी से 50 किलो 50 kg silver  चांदी लूट ली।

 पीड़ित सर्राफा कारोबारी ने SP से की थी शिकायत 
 पीड़ित सर्राफा कारोबारी ने इसकी शिकायत औरैया एसपी से की। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपनी भोगनीपुर कोतवाल के आवास पर छापेमारी की। इस दौरान लूटी गई चांदी को पुलिस ने बरामद कर लिया।  मामले में इंस्पेक्टर व दरोगा को हिरासत में लेकर औरैया पुलिस को सौंप दिया गया है, जबकि हेड कांस्टेबल फरार चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

PunjabKesari

तीनों आरोपी पुलिसकर्मी को किया गाया निलंबित
  
 पुलिस अधिकारियों का कहना है कि निलंबित तीनों पुलिसकर्मी कानपुर देहात जिले के भोगनीपुर थाने में तैनात थे। बांदा के छोटी बाजार खिन्नी नाका निवासी मनीष सोनी उर्फ सागर ने ‘पीटीआई-भाषा' को फोन पर बताया कि वह अपने चचेरे भाई रवि सोनी, पत्नी सोनाली सोनी और बेटी आशी के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के रास्ते बांदा से औरैया जा रहे थे, लेकिन मंगलवार को पुलिस की वर्दी पहने दो लोगों तथा दो अन्य लोगों ने उनकी कार को रोक लिया। उन्होंने बताया कि कारबाइन गन के साथ मौजूद एक पुलिसकर्मी ने चालक जगनंदन से अपना पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा और पहचान पत्र नहीं दिखाने पर उसे कार से नीचे उतार दिया।


उन्होंने बताया कि बाद में पुलिसकर्मियों ने उन सभी को कार से नीचे उतरने और चुपचाप खड़े रहने के लिए कहा। मनीष ने बताया कि एक पुलिसकर्मी और सादे कपड़े पहने एक व्यक्ति ने उनकी कार की तलाशी ली और चांदी के 30 टुकड़ों से भरा 50 किलोग्राम से अधिक वजन वाला बैग निकाल लिया। फिर उन्होंने चालक जगनंदन को अपनी कार में बैठा लिया और उसे औरैया की ओर ले गए, लेकिन बाद में उन्होंने उसे भाऊपुर पुल (औरैया) के पास छोड़ दिया।


औरैया की पुलिस अधीक्षक (एसपी) चारू निगम ने शुक्रवार को बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के तुरंत बाद अपराध शाखा के अलावा पुलिस की कई टीम को मामले को सुलझाने का काम सौंपा गया था। आपराधिक खुफिया जानकारी एकत्र करने के बाद उन्होंने कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति के साथ जानकारी साझा की। इसके बाद उन्होंने एसएचओ अजय पाल और उपनिरीक्षक (एसआई) कौशिक के आधिकारिक आवास पर छापा मारा और लूटी गई चांदी बरामद की। इसके आधार पर शुक्रवार सुबह एसएचओ अजय पाल और एसआई कौशिक को गिरफ्तार कर लिया गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पूरे अभियान को बहुत ही गुप्त तरीके से अंजाम दिया गया और दोनों जिलों के पुलिस अधीक्षक बृहस्पतिवार देर रात मोटरसाइकिल से अजय पाल के आधिकारिक आवास पर पहुंचे। औरैया के पुलिस अधीक्षक निगम ने बताया कि बुधवार को मामला दर्ज किया गया था। निगम ने बताया कि गिरफ्तार चार अन्‍य लोग झांसी, बांदा और हमीरपुर के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने उनके नामों का खुलासा नहीं किया।
 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!