हरीश रावत के सहकारिता मंत्री के घर के बाहर धरना देने पर बोले धन सिंह रावत- राज्य में नहीं है यूरिया की कमी

Edited By Nitika, Updated: 03 Jul, 2022 06:27 PM

statement of dhan singh rawat

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा उधमसिंह नगर और हरिद्वार में किसानों को यूरिया खाद न मिल पाने को लेकर सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के आवास के बाहर धरना देने की बात कही गई थी।

 

देहरादून(कुलदीप रावत): पिछले दिनों सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा उधमसिंह नगर और हरिद्वार में किसानों को यूरिया खाद न मिल पाने को लेकर सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के आवास के बाहर धरना देने की बात कही गई थी। इस संबंध में सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के निर्देशों के बाद विभाग के द्वारा जब पड़ताल की गई तो ज्ञात हुआ प्रदेश भर में सभी जनपदों में यूरिया खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

विभाग के द्वारा इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई थी। उर्वरक की उपलब्धता इफको द्वारा सहकारिता की विपणन सस्था राज्य सहकारी संघ के माध्यम से जनपदों की सहकारी समितियों के द्वारा कृषक सदस्यों को उर्वरकों की आपूर्ति की जाती है। इफको राज्य विपणन प्रबंधक द्वारा अवगत करवाया गया है कि गत खरीफ वर्ष की अपेक्षा इस खरीफ वर्ष में उर्वरक मांग से अधिक किसानों को उर्वरकों की आपूर्ति की गई है। वर्तमान में जनपद हरिद्वार एवं उधमसिंहनगर की सहकारी समितियों में यूरिया 1457 मेट्रिक टन डीएपी 1973 मेट्रिक टन एनपीके 365 मेट्रिक टन उर्वरकों का स्टॉक अवशेष है। फिलहाल उक्त जनपदों में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है।
PunjabKesari

वहीं सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के द्वारा आज कार्यक्रम के पश्चात मीडिया के द्वारा पूछे गए एक बयान में कहा कि प्रदेश भर में यूरिया की कोई कमी नहीं है। सहकारिता मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा यूरिया उपलब्ध करवाने का काम कृषि विभाग के द्वारा किया जाता है। सहकारिता विपणन संस्था राज्य सहकारी संघ यूसीएफ के माध्यम से सभी जनपदों की सहकारी समितियों के द्वारा कृषक सदस्यों को उर्वरक की आपूर्ति की जाती है।

सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत द्वारा कहा गया प्रदेश भर में कहीं भी यूरिया की कमी नहीं है। इस संबंध में मेरे द्वारा सदन में भी अवगत करा दिया गया था। उसके पश्चात भी यदि माननीय हरीश रावत जी घर पर आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!