अरुणाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत से 'फिर एक बार मोदी सरकार' का संकल्प पूरा हो गया है: योगी आदित्यनाथ

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Jun, 2024 05:32 PM

yogi said the resolution of  modi government once again  has been

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत पर खुशी का इजहार करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क...

लखनऊ: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत पर खुशी का इजहार करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 4 जून को केंद्र में भी प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। योगी ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट किया ‘‘ अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में प्रचंड बहुमत से ‘फिर एक बार मोदी सरकार'का संकल्प पूरा हो गया है। पूर्व दिशा से आ रही इस अरुणिमा से 04 जून को पूरा देश आलोकित होगा। कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन का 04 जून को चारों खाने चित होना सुनिश्चित है।'' उल्लेखनीय है कि रविवार को अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई है। नतीजों में भाजपा को बंपर बहुमत मिला है और पार्टी ने 46 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और पाटर्ी राज्य में महज एक सीट ही जीत सकी है।

वहीं, लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के अगले दिन रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुबह पूजा-अर्चना, गुरु दर्शन और गायों की सेवा करने की सामान्य दिनचर्या में बीती। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शुक्रवार शाम से ही गोरखनाथ मंदिर में ठहरे हैं। लोकसभा चुनाव में प्रचार की लंबी व्यस्तता के बाद रविवार को उनकी दिनचर्या पहले की ही तरह रही। बयान के मुताबिक, आदित्यनाथ ने भगवान शिव और गुरु गोरखनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया। बयान में कहा गया है कि इसके बाद वह हमेशा की तरह मंदिर परिसर का भ्रमण करने गए तथा अपने परिवार के साथ आए बच्चों को उन्होंने आशीर्वाद दिया। बयान के मुताबिक, सुबह की बूंदाबांदी से खुशनुमा हुए माहौल के बीच मुख्यमंत्री ने गायों और बच्चों के बीच समय बिताया। दो महीने तक चले लोकसभा चुनाव के कारण अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आदित्यनाथ अक्सर गोरखनाथ मंदिर जाते रहते थे। 

गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान सीएम योगी गोसेवा करना कभी नहीं भूलते हैं। रविवार सुबह भी वह मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला में पहुंचे। यहां गोवंश को उनके नाम श्यामा, गौरी, नंदी, भोला आदि से आवाज देकर अपने पास बुलाया। सीएम ने जब गोवंश को आवाज लगाई तो छोटी गायें और बछड़े भाव विह्वल होकर दौड़ते चले आए। मुख्यमंत्री ने सभी को दुलार किया और उन्हें गुड खिलाकर उनकी सेवा की। कई गोवंश तो उनके हाथों से गुड़ खाने के बाद उनसे लिपटने लगे। एक गोवंश की चंचलता देख सीएम ने उसके माथे पर हाथ फेरा और प्यार से हंसते हुए, गुड़ देते हुए बोल पड़े-काहें नाराज है, ले और खा ले। बारिश की फुहारों के बीच सीएम योगी की गोसेवा का दृश्य काफी नयनाभिराम रहा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!