योगी जी आप भी UP की महिलाओं को बनाएं आत्मनिर्भर, MP की तरह फ्री में सिखाएं DRIVING

Edited By Umakant yadav,Updated: 13 Jan, 2021 07:04 PM

yogi ji makes up women self reliant like mp you can also teach driving for free

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मध्य प्रदेश परिवहन विभाग एक नई पहल की शुरूआत करने जा रहा है। दरअसल, परिवहन विभाग 15 जनवरी से मुफ्त में महिलाओं को एलएमवी (हल्के मोटरवाहन चालन) ड्राइविंग सिखाएगा

लखनऊ: महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मध्य प्रदेश परिवहन विभाग एक नई पहल की शुरूआत करने जा रहा है। दरअसल, परिवहन विभाग 15 जनवरी से मुफ्त में महिलाओं को एलएमवी (हल्के मोटरवाहन चालन) ड्राइविंग सिखाएगा, जो कि 30 दिनों तक चलेगी। इसी तरह प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को भी इस सराहनीय कदम को आगे बढ़ाना चाहिए। इस ट्रेनिंग को शुरू करने का मुख्य लक्ष्य जरुरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है ताकि उन्हें आसानी से रोजगार उपलब्ध हो सके।

बता दें कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए परिवहन विभाग पहली बार इंदौर से ट्रेनिंग की शुरुआत करने जा रहा है। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस भी दिया जाएगा। इस ट्रेनिंग के लिए बाहर से आने वाली महिलाओं के लिए आवास, भोजन की व्यवस्था भी मुफ्त में की जाएगी।

वहीं इस बारे में एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने बताया कि ट्रेनिंग में महिलाओं को ट्रैफिक नियमों की पूरी जानकारी दी जाएगी। इस ट्रेनिंग के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं के आवेदन भी आ चुके हैं। हालांकि आवेदन के समय महिलाओं से एक-एक हजार की फीस ली गई है, जो ट्रेनिंग खत्म होने के बाद वापस कर दी जाएगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!