घूसकोर पुलिसवाला: लखनऊ में घूस लेते दरोगा गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों दबोचा

Edited By Imran,Updated: 03 Sep, 2024 03:10 PM

vigilance team caught the inspector taking bribe

उत्तर प्रदेश में घूस लेते हुए एक दारोगा को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। प्रतापगढ़ ज़िलें के दिनेश कुमार पटेल के खिलाफ दर्ज मुक़दमे मे फाइनल रिपोर्ट के लिए दारोगा ने 20 हजार रुपए की डिमांड किया था। पारा थाने की डॉक्टरखेड़ा चौकी इंचार्ज...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में घूस लेते हुए एक दारोगा को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। प्रतापगढ़ ज़िलें के दिनेश कुमार पटेल के खिलाफ दर्ज मुक़दमे मे फाइनल रिपोर्ट के लिए दारोगा ने 20 हजार रुपए की डिमांड किया था। पारा थाने की डॉक्टरखेड़ा चौकी इंचार्ज राम देव गुप्ता के खिलाफ विजिलेंस की टीम एफआईआर दर्ज कर लिया है।

इस मामले को लेकर विजिलेंस टीम का कहना है कि आरोपी दारोगा प्रतापगढ़ के रहने वाले दिनेश पटेल से एटीएम के जरिए पैसों में हुई धोखाधड़ी के केस में उनका नाम फाइनल रिपोर्ट से निकालने के एवज में 20 हजार मांग रहा था। जब दिनेश ने रुपये देने से मना किया तो दारोगा उनका नाम फाइनल रिपोर्ट में डाल देने की धमकी देने लगा, जिसके बाद परेशान होकर दिनेश ने पूरे मामले की जानकारी एसपी विजिलेंस को दे दी। फिर आरोपी दारोगा को रंगेहाथ पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। बीती शाम (2 अगस्त) दिनेश को 20 हजार देकर दारोगा के पास भेजा गया, ताकि विजिलेंस की टीम आरोपी को दबोच सके। हुआ भी ऐसा ही। चौकी इंचार्ज राजकुमार ने जैसे ही दिनेश के हाथ से रुपये लिए, तुरंत ही विजलेंस की टीम मौके पर आ धमकी।

टीम ने मौके से दारोगा को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। फिर उसे गाड़ी में बैठा कर अपने साथ लेकर चली गई। विजिलेंस की टीम ने बताया कि मामले में दारोगा की गिरफ्तारी कर मुकदमा दर्ज किया गया है, अब आगे की कार्यवाही की जा रही है।  

69 हजार शिक्षक भर्ती मामला: केशव मौर्य के बाद अब अनुप्रिया पटेल के घर के बाहर प्रदर्शन, भीड़ के चलते महिला बेहोश!

यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती के मामले में अभ्यर्थियों ने आज यानि कि मंगलवार को मंत्री अनुप्रिया पटेल के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। इस दौरान धरना दे रही युवती बेहोश हो गई, जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया। 

बता दें कि कोर्ट के आदेश आने के बाद यह मामला बढ़ता ही जा रहा है। अभ्यर्थी अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर 69 हज़ार शिक्षक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि हाईकोर्ट के आदेश का पालन किया जाए, नई सूची बनाकर नियुक्त किया जाए और पुरानी सूची बनाने वालो को हटाया जाए । उधर मंत्री आशीष पटेल के आवास के अंदर प्रदर्शन कर रहे 69 हज़ार शिक्षक में एक युवती की तबीयत खराब हो गई।  इस के बाद युवती को आशीष पटेल के आवास के अंदर ले जाया गया। जानकारी के अनुसार आशीष और अनुप्रिया फिलहाल अपने आवास पर नहीं हैं। वह प्रयागराज में हैं। लौट कर अभ्यर्थियों से मुलाकात करेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!