VIDEO: नेपाल विमान हादसे के 10वें दिन गाजीपुर पहुंचे युवकों के शव, परिवार ने किया अंतिम संस्कार

Edited By Ramkesh, Updated: 24 Jan, 2023 07:22 PM

#Ghazipur #VimanHadsa #Antimsanskar नेपाल में हुए विमान हादसा तो याद ही होगा जिसमें गाजीपुर के 4 लोगों की मौत हो गई थी... लेकिन अब गाजीपुर के चार युवकों का मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया... सभी के शव आज ही उनके परिजनों को सौंपे गए थे...

गाजीपुर: नेपाल में हुए विमान हादसा तो याद ही होगा जिसमें गाजीपुर के 4 लोगों की मौत हो गई थी लेकिन अब गाजीपुर के चार युवकों का मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। सभी के शव आज ही उनके परिजनों को सौंपे गए थे... बता दें कि हादसे के 10वें दिन उनका अंतिम संस्कार हुआ... इस विमान गाजीपुर के चारों दोस्त भी सवार थे... मृतकों की पहचान सोनू जायसवाल,विशाल शर्मा, अनिल राजभर और अभिषेक कुशवाहा के रूप में हुई थी... जैसे ही चारों के शव आज गाजीपुर उनके पैतृक आवास पहुंचा पूरे इलाके में शौक की लहर दौड़ गई... इस दौरान शव को देखने के लिए हुजुम जमा हो गया... जिसके बाद शव के साथ परिजन और क्षेत्र से जिला प्रशासन के साथ मिलकर गाजीपुर के सुल्तानपुर गंगा घाट पर पहुंचे... जहां उनका अंतिम संस्कार गंगा के तट पर किया गया... इसमें सभी शवों के अंतिम संस्कार में सभी के परिजन शामिल रहे।

वहीं डीएम की माने तो सभी मृतकों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये दिए जा चुके हैं... इसके अलावा सोनू जायसवाल की पत्नी को विधवा पेंशन को भी लाभ दिया जा चुका है... मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए गाजीपुर के युवकों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। साथ ही कहा कि नेपाल से शव लाने का खर्च भी राज्य सरकार वहन करने की भी बात कही थी... जिसके तहत ये मदद की गई...बता दें कि 15 जनवरी को नेपाल में यती एयरलाइन्स का विमान पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था... इस विमान में 4 क्रू मेंबर्स समेत कुल 72 लोग सवार थे... इनमें 71 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक अब भी लापता बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि हादसे से ठीक पहले का एक वीडियो भी सामने आया था... ये वीडियो सोनू जायसवाल ही बना रहा था... सोनू ने सुबह 10:41 बजे पोखरा में प्लेन लैंड होने से 55 सेकंड पहले अपने फेसबुक पेज से लाइव स्ट्रीम शुरू किया था... लाइव वीडियो स्ट्रीम होने के बाद प्लेन में माहौल खुशनुमा था... लाइव वीडियो में पीछे से दोस्तों की हंसी-मजाक की आवाज भी आ रही थी... लेकिन प्लेन क्रैश हो गया और चीख-पुकार मच गई... इसके बाद पलक झपकते ही प्लेन आग के गोले में तब्दील हो गया, लेकिन सोनू के मोबाइल से आगे भी 42 सेकंड तक फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम होता रहा... सोनू के फेसबुक पेज से ये वीडियो 1 मिनट 37 मिनट तक लाइव होता रहा था।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!