UP Weather Update: यूपी में बारिश और ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, 24 घंटे तक यही रहेगा मौसम का हाल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 23 Jan, 2022 07:34 PM

up weather update rain and cold increase chills in up

भीषण ठंड के बीच पिछले दो दिन से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में रूक रूक कर हो रही बारिश और कोहरे से जनजीवन पर आंशिक प्रभाव पड़ा है। लखनऊ, कानपुर, सहारनपुर, मेरठ और वाराणसी समेत कई जिलों में हो रही बारि...

लखनऊ: भीषण ठंड के बीच पिछले दो दिन से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में रूक रूक कर हो रही बारिश और कोहरे से जनजीवन पर आंशिक प्रभाव पड़ा है। लखनऊ, कानपुर, सहारनपुर, मेरठ और वाराणसी समेत कई जिलों में हो रही बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया वहीं कोहरे और धुंध ने लोगों को ठिठुरन का अहसास कराया। मौसम के तल्ख तेवरों को देखते हुए लोगों ने घर पर ही साप्ताहिक अवकाश का लुफ्त उठाया जिसके चलते रेस्तरां और माल में आमतौर पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजारों में भी भीडभाड़ न के बराबर रही।

बारिश के कारण फसलों को व्यापक नुकसान होने की संभावना है जिसका असर सब्जियों और फलों पर भी आने वाले दिनों में देखा जा सकता है। मौसम विभाग ने कम से कम अगले 24 घंटे तक मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना से इंकार किया है। पिछले 24 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बूंदाबांदी का दौर जारी रहा वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ वर्षा हुयी। इस अवधि में इक्का दुक्का इलाकों में कोल्ड डे जैसे हालात रहे वहीं कुछ इलाकों में कोहरे का प्रकोप दोपहर तक देखा गया।    

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, मेरठ, देवबंद, मुजफ्फनगर, बाराबंकी, फतेहपुर, वाराणसी, नजीबाबाद, लखनऊ और कानपुर में व्यापक वर्षा हुयी। इस दौरान प्रयागराज,लखनऊ,मेरठ और मुरादाबाद मंडलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी हालांकि अयोध्या, कानपुर और बरेली मंडलों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। चुर्क में सबसे अधिक 21.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।

वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ मंडलों में रात के तापमान में मामूली बढोत्तरी दर्ज की गयी। इटावा राज्य का सबसे सर्द इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड ​किया गया। अगले 24 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में वर्षा के आसार है जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ वर्षा का अनुमान है। 


 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!