यूपी त्रिस्तरी पंचायत चुनाव 2020: वोटर लिस्ट पुनरीक्षण का काम बूथस्थर पर शुरू

Edited By Ramkesh, Updated: 19 Sep, 2020 01:15 PM

up tristari panchayat election 2020 voter list revision work begins at booth

उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक अब तक लगभग 680 पंचायतों को आंशिक रूप से शहरी क्षेत्र में शामिल कर दिया गया है। वहीं बचे हुए गावों का परिसीमन कराने का काम भी जल्द शुरू कर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक अब तक लगभग 680 पंचायतों को आंशिक रूप से शहरी क्षेत्र में शामिल कर दिया गया है। वहीं बचे हुए गावों का परिसीमन कराने का काम भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग के पास सभी ग्राम पंचायतों का डाटा को 30 सितम्बर तक भेजना जरूरी है। 1अक्तूबर से होने जा रहे वोटर लिस्ट पुनरीक्षण के लिए बूथ लेबल कर्मचारी इसी के आधार पर पंचायतों में घर-घर जाकर वोटरों का विवरण संकलित करेंगे। निदेशालय के संबंधित अधिकारियों को इस ब्यौरे को जल्द से जल्द तैयार कर के राज्य निर्वाचन आयोग को भेजे जाने के निर्देश दिये गये हैं।

राज्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 सितम्बर को जारी की गई वोटर लिस्ट पुनरीक्षण कर नये वोटर कार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया जाए।  उन्होंने कहा कि 15 से 30 सितम्बर के दरम्यान किसी ग्राम पंचायत के आंशिक भाग के अन्य ग्राम पंचायत अथवा नगरीय निकाय में समाहित होने की स्थिति में विलोपन की कार्रवाई की जाएगी। वही अधिकारियों के निर्देश पर त्रि-स्तरीय चुनाव की तैयारी में कर्मचारी,मददाता पहचान पत्र, गांवों का परिसीमन का कार्य शुरू कर दिया है। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

127/4

15.0

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 67 runs to win from 5.0 overs

RR 8.47
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!