यूपी: दरिंदों के चंगुल में बेटियां, 1 महीने में 2 से 6 साल की 6 बच्चियों से रेप

Edited By Ajay kumar,Updated: 23 Sep, 2019 02:37 PM

up rape of 5 girls aged  yogi government fail ajay kumar

योगी सरकार भले की अपनी ढाई साल की उपलब्धियों का बखान जोर शोर से कर रही हो लेकिन हकीकत इससे कोसो दूर है। महिलाओं और बच्चियों के सुरक्षा मामले में सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

लखनऊ(अजय कुमार): योगी सरकार भले की अपनी ढाई साल की उपलब्धियों का बखान जोर शोर से कर रही हो लेकिन हकीकत इससे कोसो दूर है। महिलाओं और बच्चियों के सुरक्षा मामले में सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। बता दें कि पिछले 1 महीने में प्रदेश के अलग अलग जिलों में 2 से 6 साल तक की बच्चियों से रेप के कई मामले सामने आए हैं। 

ताजा मामला हापुड़ जिले से सामने आया है। जहां पड़ोसी युवक ने दरिंदगी दिखाते हुए 6 साल की मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया है। रेप की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मासूम को बेहोशी की हालत में गन्ने के खेत मे छोड़कर फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम को हापुड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी है। मामला थाना हाफिजपुर क्षेत्र के एक गांव का है। मासूम से रेप की वारदात के बाद पीड़िता के परिजनों ने बताया कि आरोपी पड़ोस में ही रहता है। दानिश मासूम को लालच देकर जंगल में गन्ने के खेत में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर बच्ची को बेहोशी की हालत में वहीं छोड़कर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है। गिरफ्तारी की बात अब पुलिस कर रही है। 
PunjabKesari
बदहवास हालात में थी मासूम, हो रहा है इलाज 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हापुड़ की महिला चिकित्सक का कहना है के बदहवास हालात में मासूम को अस्पताल लाया गया था अभी भी मासूम बहुत डरी हुई है। जिसका इलाज किया जा रहा है। 

बहला फुसलाकर बच्ची से किया रेप-पीड़िता का पिता 
मासूम पीड़िता का पिता का कहना है कि बच्ची हमारी घर के बाहर खेल रही थी। तभी पड़ोस का रहने वाला लड़का मेरी बच्ची को बहला फुसलाकर ले गया और खेत में दुष्कर्म किया। 
PunjabKesari

जल्द ही आरोपी को गिरफ्तारी-डीएसपी
डीएसपी पिलखुआ संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि एक करीब 6 साल की बच्ची से रेप की खबर प्राप्त हुई है। बच्ची के घरवालों ने नामजद तहरीर दी है। उसी के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर बनती कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पिछले 1 महीने में 6 बच्चियों से हुआ रेप 

1. कासगंज: 2 सितंबर को 6 साल की बच्ची से रेप
जिले के सोरो कोतवाली क्षेत्र के कादबाड़ी गांव में 6 साल बच्ची से रेप हुआ। इस कृत्य को अंजाम देना वाला कोई बाहरी नहीं बल्कि गांव का ही है। बेखुस मिली बच्ची का उपचार चल रहा है। 

2. लखनऊ: 16 सितंबर को 6 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या
राजधानी लखनऊ के सहादतगंज वजीरपुर पुलिया के पास रह रहे मजदूर की 6 साल की बच्ची से रेप हुआ। दरिंदे ने रेप के बाद बच्ची की हत्या कर दी और लाश को बेड के नीचे छिपा दिया। आरोपी युवक कोई और नहीं बल्कि मृतक बच्ची के पिता का दोस्त था जो अक्सर उसके घर आता जाता रहता था।

3.फतेहपुर-18 सितंबर को 2 साल की बच्ची से रेप 
मामला औंग थाना क्षेत्र का है। 2 वर्षीय बच्ची को छोड़कर मां-बाप खेत में गए थे। मौका पाकर अधेड़ युवक ने बच्ची को हवश का शिकार बना डाला। बच्ची बदहवास हो गई तो दरिंदे ने उसे वहीं छोड़ दिया और फरार हो गया। बच्ची की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है।

4.रामपुर-18 सितंबर को 6 साल की बच्ची से रेप
घर के बाहर खेल रही बच्ची को आरोपी किशोर बहला फुसला कर सुनसान स्थान पर ले गया। जहां उसने बच्ची के साथ रेप किया। लहुलुहान अवस्था में बच्ची को रोता देख एक ग्रामीण ने उसे उसके घर पहुंचाया और मामले की जानकारी घरवालों को दी।  

5.मऊ-20 सितंबर को 6 साल की बच्ची से रेप, हालत नाजुक
जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के अन्र्तगत युवक बच्ची को उठाकर ले गया और सुनसान स्थान पर रेप किया। इसके बाद दरिंदे ने बेहोशी की अवस्था में बच्ची को वहां छोड़कर फरार हो गया। बच्ची की हालत काफी नाजुक बनी हुई है जिसका उपचार चल रहा है। 

6.हापुड़-23 सितंबर को 6 साल की बच्ची से रेप, प्राईवेट पार्ट में गंभीर चोटें 
अब हापुड़ में पड़ोसी युवक द्वारा बच्ची से रेप किया गया है। जो इस समय बदहवास हालात में अस्पताल में भर्ती है। वहीं आरोपी फरार है। 

खबर में महिलाएं तथा किशोरियों शामिल नहीं 
बता दें पिछले 1 महीने में 2 से 6 साल की बच्चियों से रेप की ये छठवीं घटना है। इससे पहले कितनी बच्चियां दरिंदगी का शिकार हो चुकी हैं उसको इस खबर में शामिल ही नहीं किया गया है। वहीं महिलाओं तथा किशोरियों की बात की जाए तो कोई भी दिन ऐसा नहीं है जिस दिन रेप, हत्या, गैंगरेप, अपहरण की घटनाएं न सामने आएं। एक बात और ये वो घटनाएं हैं जिनके बारे में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं या फिर मीडिय़ा में प्रकाशित हुई हैं। प्रदेश में कई ऐसे भी मामले घटित होते हैं जिन्हें दबा दिया जाता है या फिर पीड़ित परिजनों पर दबाव बनाकर मामले को रफा दफा करा दिया जाता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!