3 मार्च से ग्रीष्मकालीन वर्दी धारण करेगी UP Police, जारी हुआ आदेश

Edited By Mamta Yadav,Updated: 02 Mar, 2023 10:50 PM

up police will wear summer uniform from march 3

उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मी 3 मार्च से कुछ बदले-बदले से नजर आएंगे। बता दें कि 3 मार्च से पुलिसकर्मी ग्रीष्मकालीन वर्दी पहने नजर आएंगे। इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही इस आदेश का कड़ाई...

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पुलिसकर्मी (Police) 3 मार्च से कुछ बदले-बदले से नजर आएंगे। बता दें कि 3 मार्च से पुलिसकर्मी ग्रीष्मकालीन वर्दी पहने नजर आएंगे। इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
PunjabKesari
जानिए पूरी खबर
बता दें कि अभी तक प्रदेश के सभी पुलिसकर्मी शीतकालीन वर्दी पहने नजर आ रहे थे लेकिन कल से नियमानुसार पुलिसकर्मी ग्रीष्मकालीन वर्दी पहने नजर आएंगें। इतना ही नहीं अभी तक पूरी आस्तीन की कमीज पहने नजर आनेवाले पुलिसकर्मी अब से हाफ आस्तीन की शर्ट पहने नजर आएंगें।

बढ़ते तापमान को देख बदली पुलिसवालों की वर्दी
गौरतलब है कि बढ़ते तापमान की वजह से पुलिसकर्मियों को सर्दी वाली यूनिफॉर्म पहनना मुश्किल हो रहा था। इसी वजह से पुलिस मैन्युअल के आधार पर 3 मार्च से दूसरी वर्दी पहनने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश के सभी थानों और कार्यालयों में तैनात पुलिसकर्मी हल्की खाकी रंग की वर्दी पहने नजर आएंगें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!