UP IAS Transfer: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS अफसरों का हुआ तबादला

Edited By Pooja Gill,Updated: 08 Jul, 2024 02:39 PM

up ias transfer major administrative

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए आज यानी सोमवार को कई आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए है। आईएएस अनुराग जैन सीडीओ...

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए आज यानी सोमवार को कई आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए है। आईएएस अनुराग जैन सीडीओ अम्बेडकरनगर को महराजगंज का नया सीडीओ बनाया गया है। इन अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। जल्द ही यह अफसर अपना नया कार्यभार संभालेंगे।

इन अधिकारियों को बदला
बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से योगी सरकार एक्शन मोड पर आ गई थी। चुनाव के बाद से ही तबादलों का सिलसिला शुरू हो गया है। सरकार ने अब तक कई आईएएस, कई आईपीएस और कई पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आज यानी सोमवार को भी चार आईएएस के तबादले किए गए है। इन अधिकारियों में आईएएस अनुराग जैन, आईएएस अनिल कुमार सिंह, आईएएस अनिल सिंह, अपर प्रबंध निदेशक यूपीएसआरटीसी प्रणता ऐश्वर्या के नाम शामिल है।

इन अधिकारियों को मिला यह कार्यभार
आईएएस अनुराग जैन सीडीओ अम्बेडकरनगर को महराजगंज का नया सीडीओ बनाया गया है। आईएएस अनिल कुमार सिंह सीडीओ लखीमपुर खीरी का तबादला सीडीओ महराजगंज किया गया था। उन्होंने अभी प्रभार नहीं संभाला है। आईएएस अनिल सिंह को अपर निबंधक बैंकिंग सहकारिता बनाया गया है। अपर प्रबंध निदेशक यूपीएसआरटीसी प्रणता ऐश्वर्या को सीडीओ अम्बेडकरनगर बनाया गया।

यह भी पढ़ेंः यूपी में बीते 24 घंटे में हुई भारी बरसात, कई जिलों में बने बाढ़ जैसे हालात; इस दिन से मानसून पकड़ेगा फिर रफ्तार
उत्तर प्रदेश में मानसून आने के बाद से शुरू हुई बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। यहां पर बीते कई दिनों से लगभग प्रदेश के सभी जिलों में हल्की और कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। लेकिन, ज्यादातर इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान पहली बार गरज चमक के साथ भारी बरसात हुई। कुशीनगर, श्रावस्ती, बिजनौर और अंबेडकर नगर आदि जिलों में तो बारिश की वजह से खेतों में फसलें डूब गई और कहीं कहीं बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश का यह सिलसिला आने वाले दिनों में भी जारी रहने की संभावना जताई है।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!