केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मामले में 11 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

Edited By Umakant yadav, Updated: 02 Jan, 2021 06:29 PM

the next hearing in the union minister irani case will be held on january 11

: जिले की एक अदालत ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्‍मृति ईरानी समेत दो अन्‍य लोगों के खिलाफ अन्‍तरराष्‍ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह द्वारा दायर अर्जी पर सुनवाई के लिए 11 जनवरी की तारीख तय की है।

सुलतानपुर: जिले की एक अदालत ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्‍मृति ईरानी समेत दो अन्‍य लोगों के खिलाफ अन्‍तरराष्‍ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह द्वारा दायर अर्जी पर सुनवाई के लिए 11 जनवरी की तारीख तय की है। ईरानी के खिलाफ सिंह द्वारा दी गई अर्जी पर विचार करते हुए शनिवार को अपर जिला जज पीके जयंत की अदालत ने अगली तारीख 11 जनवरी तय की। सिंह के वकील रोहित त्रिपाठी ने अदालत के समक्ष आज अपनी बात रखी। उनका पक्ष सुनने के बाद अदालत ने अर्जी को सुनवाई के लिए स्वीकार करने और क्षेत्राधिकार तय करने के लिए अगली तारीख तय की।

सिंह ने आज कहा, ‘‘मुझे बदनाम करने के लिए जो खेल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनके सहयोगियों द्वारा खेला जा रहा है, उसके विरोध में मैंने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मेरा किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है।'' ज्ञात हो कि सिंह ने अदालत में अर्जी देकर ईरानी और उनके निजी सचिव विजय गुप्ता और डॉक्टर रजनीश सिंह के खिलाफ आरोप लगाया था कि उन्होंने निशानेबाज को महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने मामले की सुनवाई दो जनवरी, शनिवार के लिए तय की थी।

उल्‍लेखनीय है कि इसके पहले 23 नवंबर को गुप्ता ने अमेठी जिले के मुसाफिरखाना थाना में सिंह और कमल किशोर (नाम पता अज्ञात) के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। आरोप लगाया था कि ''आयुष राज्‍य मंत्री को रायबरेली में अस्‍पताल निर्माण के लिए लिखे गए पत्र में कुछ गड़बड़ी करके सिंह मेरे विरूद्ध निराधार आरोप लगाकर मानसिक रूप से परेशान कर रही हैं।'' गुप्‍ता ने यह भी आरोप लगाया कि वर्तिका सिंह और कमल किशोर सहित अन्‍य लोग उनकी छवि धूमिल करने का षडयंत्र कर रहे हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!