Reasi Terrorist Attack: 'बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकी बरसाते रहे गोलियां....', चश्मदीदों ने बताई आपबीती

Edited By Harman Kaur,Updated: 10 Jun, 2024 11:49 AM

terrorist attack on bus in jammu and kashmir eyewitnesses narrated

म्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए घातक आतंकवादी हमले में 9 लोगों की जान चली गई। आतंकी हमले में 41 यात्री  घायल हुए हैं, जिनमें से 10 लोगों को गोली लगी है.......

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए घातक आतंकवादी हमले में 9 लोगों की जान चली गई। आतंकी हमले में 41 यात्री  घायल हुए हैं, जिनमें से 10 लोगों को गोली लगी है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में अधिकतर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वहीं, अब हादसे में बचे चश्मदीदों ने उस खौफनाक मंजर की आपबीती बताई है। यात्रियों ने बताया कि बस पर आतंकियों ने 100 से भी ज्यादा फायर किए। यात्रियों की आपबीती सुनकर हर किसी की आंख नम हो गई।
PunjabKesari
ग्रेटर नोएडा की रहने वाली युवती ने बताई आपबीती
आंतकी हमले में घायल हुई एक उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली 28 वर्षीय मीरा ने बताया कि वह बस के बीच में बैठी थी। अचानक से गोलियों की आवाज आई तो बस के अगले हिस्से में बैठे यात्रियों की चीखें सुनाई देने लगी। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते बस चालक को गोली लग गई और फिर बस गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि बस खाई में गिरने के बाद भी आतंकी बस और यात्रियों की तरफ फायर करते रहे। आतंकियों ने 100 से भी अधिक गोलियां बरसाई होंगी। मीरा ने बताया कि अंधाधुंध फायरिंग करके आतंकी चले गए और फिर सड़क पर जा रहे लोगों ने उनकी आवाज सुनी और वो मदद के लिए आए।
PunjabKesari
41 घायल तीर्थयात्रियों में से 10 लोगों को लगी गोली
अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल हुए 41 तीर्थयात्रियों में से 10 लोगों को गोली लगी है। उन्होंने बताया कि घायलों में अधिकतर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। अधिकारियों के मुताबिक, घायलों का उपचार जम्मू और रियासी जिलों के तीन अस्पतालों में किया जा रहा है। आतंकवादियों ने रविवार शाम करीब छह बजकर 10 मिनट पर रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर गोलियां बरसाईं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हमला किया गया और 53 सीट वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई। पुलिस उपायुक्त (रियासी) विशेष पाल महाजन ने बताया कि बस के चालक और कंडक्टर समेत सभी नौ मृतकों की पहचान कर ली गयी। उन्होंने बताया कि बस चालक विजय कुमार दसानू राजबाग का रहने वाला था जबकि कंडक्टर अरुण कुमार कटरा के कान्देरा गांव का रहने वाला था। दोनों ही रियासी जिले के रहने वाले थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले अन्य लोगों में राजिंदर प्रसाद पांडे साहनी, ममता साहनी, पूजा साहनी और उसका दो वर्षीय बेटा टीटू साहनी शामिल हैं। ये चारों राजस्थान के जयपुर के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए तीन अन्य लोग शिवम गुप्ता, रूबी और 14 वर्षीय अनुराग वर्मा उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। महाजन ने बताया कि जिला प्रशासन शवों को उनके संबंधित राज्यों में भेज रहा है। उन्होंने बताया कि हमले में तीन से 50 वर्ष की आयु के 41 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 10 को गोली लगी है और सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर है। महाजन ने बताया कि 18 घायलों का जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में, 14 का नारायणा अस्पताल में और नौ का रियासी के जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में 34 उत्तर प्रदेश, पांच दिल्ली और दो राजस्थान के रहने वाले हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!