UP Election 2022: PM मोदी और CM योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर शिक्षक निलंबित

Edited By Mamta Yadav, Updated: 12 Mar, 2022 09:26 AM

teacher suspended for making indecent remarks against pm modi and cm yogi

जिले के बहरिया विकास खंड में कंपोजिट विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापक अजीत यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार...

प्रयागराज: जिले के बहरिया विकास खंड में कंपोजिट विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापक अजीत यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी द्वारा जारी निलंबन आदेश के मुताबिक अजीत यादव को हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में एक राजनीतिक दल के लिए जनसंपर्क, जनसभा और प्रचार प्रसार में सक्रिय रूप से भागीदारी करने का दोषी पाया गया। 

आदेश में कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने और सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद अजीत यादव को राजनीतिक व्यक्तियों के साथ मंच साझा करने और राजनीतिक प्रचार प्रसार करने का दोषी पाया गया है। साथ ही उन्हें संवैधानिक पदों पर आसीन जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का भी दोषी पाया गया है। 

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनावों के मतदान से पूर्व एक राजनीतिक दल की जनसभा में अजीत यादव द्वारा प्रचार करने और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का एक वीडियो सामने आया था जिसकी जांच करने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उनके खिलाफ निलंबन की यह कार्रवाई की है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!