Varanasi Lok Sabha seat: सपा ने कांग्रेस के बटन पर टेप चिपकाने का लगाया आरोप, प्रशासन पर उठाए सवाल

Edited By Harman Kaur,Updated: 01 Jun, 2024 01:52 PM

sp accused congress of pasting tape on the button

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है.....

Varanasi Lok Sabha seat: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म X पर एक वीडियो शेयर की है। जिसमें कुछ महिलाएं कांग्रेस के बटन पर टेप लगाने का आरोप लगा रही है। इसी वीडियो को शेयर कर सपा ने चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से मामले में संज्ञान लेने की अपील की है।
 

समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर लिखा कि "वाराणसी लोकसभा की रोहनिया विधानसभा में बूथ संख्या 191 , 192 , 193 पर कांग्रेस पार्टी के बटन के ऊपर टेप लगा दिया गया, चुनाव अधिकारियों द्वारा की जा रही धांधली। संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो"

PunjabKesari
बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 13 सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरु हो गया। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधित्व वाली वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर जैसी हाई प्रोफाइल सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं, गर्मी से बचने के लिये मतदान केंद्रों पर छाया और पेयजल समेत तमाम अन्य इंतजाम किए गए हैं। चुनाव के इस चरण में देश दुनिया की निगाह वाराणसी सीट पर हैं, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहे हैं। वाराणसी को भाजपा का गढ़ माना जाता है। 2004 के चुनाव को छोड़ दिया जाये तो पार्टी यहां 1996 से अजेय रही है। पीएम मोदी यहां जीत की हैट्रिक बनाने के लिये उतरे हैं। उन्होने 2019 में 63 फीसदी वोट पाकर शानदार जीत हासिल की थी। इस बार उनका मुकाबला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और बसपा के अतहर जमाल लारी से है। मोदी ने 2019 और 2014 में अजय राय को भारी अंतर से हराया था। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यहां मोदी का सामना करने का साहस दिखाया था मगर उन्हे दूसरे स्थान पर रह कर संतोष करना पड़ा था।  

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!