पाकिस्तान से 30 साल बाद अपने वतन भारत लौटेंगे शमसुद्दीन, जासूसी के आरोप में जेल में थे बंद

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 09 Nov, 2020 12:49 PM

shamsuddin will return to his native country after 30 years from pakistan

करीब 30 साल बाद पाकिस्तान की जेल में बंद शमसुद्दीन उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित अपने घर लौट रहे हैं। उनके इन्तजार में परिजन पलकें बिछाए बैठे है। पाकिस्तान की...

कानपुरः करीब 30 साल बाद पाकिस्तान की जेल में बंद शमसुद्दीन उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित अपने घर लौट रहे हैं। उनके इन्तजार में परिजन पलकें बिछाए बैठे है। पाकिस्तान की जेल में बंद शमसुद्दीन का इन्तजार करते-करते उनकी मां का इंतकाल हो गया लेकिन कई नए चेहरों से पहली बार उनकी मुलाकात होगी।

कंघी मोहाल निवासी शमसुद्दीन के भाई फहीमुद्दीन ने बताया कि 28 साल बाद वह अपने भाई को देख पाएंगे। उन्होंने  बताया कि भाई शमसुद्दीन वर्ष 1992 में पाकिस्तान घूमने गए थे। पाकिस्तान में एक हादसे में उनका पासपोर्ट वीजा जल गया। इसके बाद वापस नहीं लौटे और पाकिस्तान में रहकर काम धंधे में लग गए। इस बीच उन पर भारतीय जासूस होने का आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया गया। शमसुद्दीन 30 साल की उम्र में पाकिस्तान चले गए थे। अब उनकी उम्र 58 साल है।

बता दें कि शमसुद्दीन चार भाइयों और दो बहनों में सबसे बड़े हैं। फहीमुद्दीन के साथ ही नसीरुद्दीन व चांद बाबू भी उनके भाई हैं। शाहीन और चंदा बहनें हैं, उनके पाकिस्तान जाते समय ये सभी छोटे थे शमसुद्दीन जहां रहते थे, वहीं अब रहते हैं। उनके तीन बच्चों में दो बेटियों की शादी हो चुकी है।  एक बेटा भी है। 26 अक्टूबर को पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर शमसुद्दीन इस समय अमृतसर के छेरहटा के नारायणगढ़ में क्वारंटाइन है।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!