सचिन पायलट बोले- केन्द्र और प्रदेश की भाजपा नीत सरकारों ने जनता को सिर्फ छला है

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 19 Jan, 2022 07:50 PM

sachin pilot said  the bjp led governments of the center

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा नीत सरकारों पर जनता को छलने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि दोनों ने जनता से किया गया कोई वादा पूरा नहीं किया है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘भाजपा सरका...

वाराणसी: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा नीत सरकारों पर जनता को छलने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि दोनों ने जनता से किया गया कोई वादा पूरा नहीं किया है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘भाजपा सरकार किसानों की आय दुगनी करने कि बात करती थी। किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई, लेकिन दर्द सौ गुना जरूर बढ़ गया है। भाजपा सरकार ने तो कृषि उपकरणों पर भी कर लगा दिया है।'' उन्होंने कहा कि पहले डीएपी की बोरी 50 किलोग्राम की आती थी, अब 45 किलोग्राम की हो गयी है।

उन्होंने कहा कि किसान इसका जवाब जरूर देगी और 10 मार्च को भाजपा की विदाई तय है। पायलट ने केन्द्र की भाजपा नीत सरकार पर सार्वजनिक संपत्तियों को बेचने (विनिवेश) का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे किसान, नौजवान, चिकित्सा, रोजगार, महिलाओं और शिक्षा से कोई लेना-देना नहीं है। वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत में पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पांच साल के शासन में सिर्फ हिन्दू-मुसलमान और मंदिर-मस्जिद की बात की है और विज्ञापन छपवाए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कभी मुद्दों पर बात नहीं करती है वह जनता को सिर्फ विवादों में उलझाए रखने में यकीन करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भले ही उत्तर प्रदेश में लंबे समय से सत्ता में नहीं है, लेकिन प्रियंका गांधी वाद्रा के नेतृत्व में वह लगातार जनता के पक्ष में और अन्याय के विरोध में खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास सभी के लिए कुछ न कुछ अच्छा जरूर है और वह चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। 
 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!