Varanasi News: देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर PM मोदी के सामने होंगी प्रत्याशी, हिमांगी सखी को इस पार्टी ने दिया टिकट

Edited By Imran,Updated: 08 Apr, 2024 12:45 PM

pm modi s eunuch mahamandaleshwar will contest elections

देश में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं इसी बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट पर देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं।  बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा ने हेमांगी सखी को बनारस से...

Varanasi News: देश में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं इसी बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट पर देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं।  बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा ने हेमांगी सखी को बनारस से टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि वह 12 अप्रैल को बनारस पहुंचेंगी और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगी।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चुनावी ताल ठोकने वाली महामंडलेश्वर हेमांगी सखी कहा कहना है कि  पूरे देश में किन्नर समाज की स्थिति बहुत ही दयनीय है। किन्नर समाज के लिए एक भी सीट आरक्षित नहीं की गई है। किन्नर समाज अपनी बात लोकसभा और विधानसभा में कैसे रखेगा? किन्नर समाज का नेतृत्व कौन करेगा? किन्नर समाज की भलाई के लिए मैंने धर्म से राजनीति की ओर रुख किया है। हेमांगी सखी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में नहीं हैं, उन्होंने भी धर्म का काम किया है। हमारा प्रयास सिर्फ इतना ही है कि हमारी बात सरकार के कानों तक पहुंचे। इसीलिए वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।
अर्द्धनारीश्वर को भूल गई सरकार

सरकार अर्द्धनारीश्वर को भूल गई
महामंडलेश्वर ने कहा कि सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है। हम इसकी सराहना करते हैं, बेटियां जगतजननी का स्वरूप हैं लेकिन सरकार अर्द्धनारीश्वर को भूल गई। यह नारा हम भी सुनना चाहते हैं, वह दिन कब आएगा? केंद्र सरकार ने ट्रांसजेंडर पोर्टल जारी कर दिया लेकिन क्या किन्नरों को इसके बारे में पता है। जो सड़क पर भीख मांग रहे हैं, उनको पता ही नहीं है कि उनके लिए कोई पोर्टल भी है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब सरकार ने पोर्टल जारी किया तो प्रचार क्यों नहीं किया ? किन्रर बोर्ड बनाने से कुछ नहीं होता है। सरकार को किन्नर समाज के लिए सीट आरक्षित करनी पड़ेगी, तब जाकर स्थितियां बदलेंगी।

उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए नाराजगी भी जताई और कहा कि आज BJP ने किन्नरों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे होते तो शायद महामंडलेश्वर हेमांगी सखी को यह कदम नहीं उठाता पड़ता। हिंदू महासभा ने किन्नरों को मुख्य धारा में लाने के लिए, अपनी बात समाज के सामने रखने के लिए मुझे प्रत्याशी घोषित किया है। यह पहल देश की हर पार्टी को करनी होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!