PM मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले लोगों के लिए भेटे जूट से बने 100 जोड़ी जूते

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 10 Jan, 2022 01:31 PM

pm modi presented 100 pairs of shoes made of jute

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम कर रहे लोगों के लिए जूट से बने 100 जोड़ी जूते भेजे हैं। उन्हें यह पता चला था कि धाम में ज्यादातर लोग नंगे पैर काम करते हैं क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या रबड़ के जूते पहनने...

वाराणसी/ नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम कर रहे लोगों के लिए जूट से बने 100 जोड़ी जूते भेजे हैं। उन्हें यह पता चला था कि धाम में ज्यादातर लोग नंगे पैर काम करते हैं क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या रबड़ के जूते पहनने की मनाही है।
PunjabKesari
सरकार के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जिन लोगों के लिए जूते भेजे गए हैं उनमें पुजारी, सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी और अन्य लोग शामिल हैं।
PunjabKesari
मोदी ने जूट के जूते खरीदे और धाम में भेजे ताकि वहां ड्यूटी कर रहे लोगों को कड़ाके की ठंड में नंगे पैर न रहना पड़े।
PunjabKesari
एक सूत्र ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी का काशी विश्वनाथ धाम से गहरा जुड़ाव रहा है और वे वाराणसी में सभी मुद्दों तथा घटनाक्रम पर नजर रखते हैं। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने तथा गरीबों के प्रति उनकी चिंता का यह एक और उदाहरण है।'' मोदी ने पिछले महीने धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया था जिसमें काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का विस्तार और उसका सौंदर्यकरण शामिल है। 
PunjabKesari

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!