बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ सड़क पर निकले लोग, केन्द्र सरकार से की हस्तक्षेप की मांग

Edited By Ramkesh,Updated: 11 Aug, 2024 03:32 PM

people took out a march against the atrocities on hindus in bangladesh

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ गोमती नगर में कैप्टन और मनोज चौराहे से क्षेत्रीय जनता ने पैदल मार्च निकला। इस दौरान लोगों ने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हो रहे...

लखनऊ: बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ गोमती नगर में कैप्टन और मनोज चौराहे पर क्षेत्रीय जनता ने पैदल मार्च निकला। इस दौरान लोगों ने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हो रहे बलात्कार, हत्या, लूट जैसी घटनाओं को रोकने के लिए वहां की सरकार से बात करे।

PunjabKesari

लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि वहां पर मंदिरों वा व्यवसायों को मुस्लिम कट्टरपंथियों के द्वारा ध्वस्त किए जा रहे उनको रोकने का प्रयास करे। साथ की हिंदुस्तान में रहे बांग्लादेशियों को चिन्हित कर उन्हें देश से निकल जाए। जिससे वहां पर हो रहे अत्याचार ना हो इसके लिए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

PunjabKesari

आप को बता दें कि बांग्लादेश में शेख हसीना ने इसी हफ्ते सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, उसके बाद वहां पर नए अंतरिम सरकार की गठन भी शुक्रवार को हो गई, लेकिन, इस दौरान सोशल मीडिया पर परेशान करने वाली तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।  इसमें दिखाई दे रहा है कि कैसे हिंदुओं की हत्या की जा रही है, घरों-मंदिरों में आग लगा दी जा रही है और महिलाओं की किडनैपिंग हो रही या उनको मारा-पीटा जा रहा है। बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को देखते हुए अमेरिका के न्यूयॉर्क में यूएन के हेडक्वार्टर के बाहर एकत्रित होकर लोगों ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग की।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!