इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 496 करोड़ रुपये टैक्स जमा करने का नोटिस, छापेमारी में बरामद हुआ था 196 करोड़

Edited By Ajay kumar,Updated: 09 Dec, 2022 06:09 PM

notice to piyush jain to deposit rs 496 crore tax

महानिदेशक जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की ओर से कारोबारी पीयूष जैन पर एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है।

कानपुर: महानिदेशक जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की ओर से कारोबारी पीयूष जैन पर एक बार फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। विभाग की ओर से पीयूष जैन को 496 करोड़ रुपये टैक्स जमा करने के लिए नोटिस दिया गया है। पीयूष के घर पर दिसंबर 2021 में पीयूष के आनंदपुरी स्थित घर पर छापेमारी कर टीम ने 196 करोड़ नकद बरामद किए थे।

इस मामले में डीजीजीआइ ने अब पीयूष पर टैक्स अधिरोपित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आनंदपुरी निवासी इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर की गई छापेमारी के दौरान विभाग की टीम ने 196 करोड़ रुपये नकद के साथ ही 23 किलोग्राम विदेशी सोना बरामद किया था। मामले में दो अलग-अलग मामले विचाराधीन हैं। गुरुवार को इन दोनों मामलों की सुनवाई स्पेशल सीजेएम कोर्ट में शुरू हुई। विशेष लोक अभियोजक भारत सरकार अंबरीश टंडन और अभियोजन अधिकारी राजेंद्र कुमार यादव ने गवाही शुरू कराने की अर्जी कोर्ट में दी।

गौरतलब है कि बीते दिनों इत्र कारोबारी पीयूष जैन को जेल से रिहा कर दिया गया।  कानपुर जेल में बंद पीयूष जैन 254 दिन बाद जेल से बाहर आया है। उसके घर पर जीएसटी का छापा पड़ा था, जहां से 196 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे और 23 किलोग्राम का विदेशी सोना जब्त किया गया था। अदालत के आदेश पर उसकी पत्नी और बेटे ने जमानत के लिए 10-10 लाख रुपये के दो बांड जमा किए थे। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!