Muzaffarnagar News: लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई 'बाबा गैंग', मुठभेड़ के बाद 2 चढ़े पुलिस के हत्थे

Edited By Mamta Yadav,Updated: 29 May, 2024 01:48 AM

muzaffarnagar news inspired by lawrence bishnoi young men formed  baba gang

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस की देर रात बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसके चकते पुलिस की गोली लगने से जहां तीन बदमाश घायल हुए थे तो वहीं दो अन्य बदमाशों को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया था जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर भागने...

Muzaffarnagar News, (अमित कुमार): उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस की देर रात बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसके चकते पुलिस की गोली लगने से जहां तीन बदमाश घायल हुए थे तो वहीं दो अन्य बदमाशों को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया था जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया था। इन बदमाशों के पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में असलाह भी बरामद किया था। आलाधिकारियों की माने तो गिरफ्त में आए इन अभियुक्तों ने बताया है कि वह बाबा गैंग के नाम से अपना गैंग चलाते थे इन अभियुक्तों के मोबाइल में लॉरेंस बिश्नोई और कुछ अन्य गैंगस्टरों के फोटो भी पुलिस को मिले हैं। जिसके बारे में इनका कहना है कि वह इन गैंगस्टरो की लाइफ स्टाइल से प्रेरित थे और इन्हीं की तरह भौकाल मचाना चाहते थे।
PunjabKesari
दरसअल, देर रात जनपद की एसओजी पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित मंसूरपुर शाहपुर मार्ग पर कुछ बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए हैं। जिसके चलते शाहपुर पुलिस और एसओजी की टीम ने जब जंगल में छापेमारी की तो बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने आत्मरक्षा में जब जवाबी फायरिंग की तो उसमें तीन बदमाश यश राणा, सन्नी, गोलू उर्फ ऋतिक जहां पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। वहीं इनके दो अन्य साथी ऋतिक और रक्षित को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया था जबकि हर्ष नाम का इनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब हो गया था। घटनास्थल से पुलिस ने इन बदमाशों के पास से जहां एक रिवाल्वर, एक पिस्टल, तीन तमंचे,  दर्जनों कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटी के साथ-साथ लूट के दो मोबाइल फोन भी बरामद किए थे। मंगलवार को इस घटना का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया है की गिरफ्त में आए इन अभियुक्त ने पूछताछ में बताया है कि ये सब शाहपुर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं और बाबा गैंग के नाम से यह लोग अपने गैंग को चलाते थे। इन अभियुक्तों के पास से जो मोबाइल फोन मिले हैं उनमें लॉरेंस बिश्नोई सहित कई गैंगस्टर के फोटो भी पुलिस ने बरामद किए है। जिसके बारे में इन बदमाशों ने बताया है कि वह इन गैंगस्टरो की लाइफस्टाइल से प्रेरित थे और उनके जैसे ही भौकाल मचाना चाहते थे।

बंसल ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों में जनपद में बहुत ही सीरियस घटनाएं घटी हैं जैसा की 26/27 तारीख की रात्रि को पहले तो थाना मंसूरपुर में दो बाइक पर सवार चार अज्ञात लोगों द्वारा एक व्यक्ति पर फायर करके भाग गए और उसके बाद 27 तारीख की सुबह थाना शाहपुर में रजवाहे की पुलिया पर तमंचा में पिस्तौल दिखाकर दो मोबाइल लूट के वारदात की,  इसमें एक विक्टिम द्वारा जब रिजिस्ट किया गया तो उसके पैर पर गोली भी मार दी गई। इन घटनाओं की सीरियसनेस को देखते हुए श्रीमान एसपी महोदय द्वारा जनपद की एसओंजी टीम को घटना के अनावरण के लिए नियुक्त किया गया एवं एसओजी की टीम और थाना शाहपुर की पुलिस की मेहनत से 12 घंटे के समय के अंदर अंदर इन घटनाओं का अनावरण कर दिया। टेक्निकल एवं मैन्युअल इनपुट्स का एनालिसिस करते हुए इस घटना का अनावरण किया गया और जब अनावरण किया गया तो बात सामने आई की कुछ ग्राम काकड़ा के पांच-छ युवक है जो अपने आप को एक लोकल गैंग की तरह ऑर्गेनाइज करते हुए एवं अपने आप को एक बाबा गैंग कहलाते हुए यह सभी घटनाएं घटित कर रहे हैं।

 कल मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक गैंग शाहपुर-मंसूरपुर रोड पर एक खंडहर भट्टे पर एकत्रित है और दोबारा किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। तुरंत एसओजी की टीम और थाना शाहपुर पुलिस द्वारा उनके अड्डे पर दबिश दी गई, जो अभियुक्त है वह काफी असलेह से लैस थे एवं उनके पास से एक 32 बोर रिवाल्वर, एक 32 बोर पिस्टल, एक 32 बोर तमंचा, दो 315 बोर तमंचे मिले हैं साथ ही 21 जिंदा कारतूस सहित आठ खोखा कारतूस मिले हैं। इन्होंने पुलिस पार्टी पर फायर किया तो पुलिस ने जब अपनी आत्मरक्षा में फायर किया तो उसमें तीन अभियुक्त घायल हो गए और एक मौके से भाग गया। वहीं दो अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं। इन सब का आपराधिक इतिहास रहा है एवं इनमें से एक अभियुक्त 302 मर्डर के मामले में जेल जा चुका है। एक अभियुक्त का देहरादून में चोरी के मामले में नाम आया है एवं बाकी 307 अटेम्प्ट तो मर्डर व लड़ाई और झगड़े के मामले में भी जेल जा चुके हैं। यह अपने आप को लोकल बाबा गैंग के नाम से ऑर्गेनाइज करते है। उनके फोन में लोरेंस बिश्नोई और कुछ गैंगस्टर वगैरा के भी फोटो मिले हैं क्योंकि यह उस लाइफस्टाइल के प्रति प्रेरित थे एवं जो एक गैंगस्टर-बदमाशी वाली लाइफ जो होती है यह इनकी एक मोटिवेशन थी, इनपर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी, हां इरादा तो इनका यही था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!