Heat Wave Stroke: आजमगढ़ में पिछले 24 घंटे में गर्मी और लू के चलते 11 से अधिक लोगों की मौत

Edited By Mamta Yadav,Updated: 01 Jun, 2024 02:12 AM

more than 11 people died due to heat and heat wave in azamgarh

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मां-बेटी समेत कुल 11 लोगों की मौत हुई है। परिजन गर्मी और लू के चलते मौत होने का दावा कर रहे हैं। सीएमओ का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकता है।

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मां-बेटी समेत कुल 11 लोगों की मौत हुई है। परिजन गर्मी और लू के चलते मौत होने का दावा कर रहे हैं। सीएमओ का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकता है।

बलिया के फेफना थाना क्षेत्र के भटही गांव निवासी 73 वर्षीय सुनैना और उनकी विवाहित बेटी चंद्रकला अयोध्या से घर लौट रही थीं। शाहगंज से दोनों पैसेंजर ट्रेन में चढ़ीं। आज़मगढ़ आते आते दोनों की तबीयत बिगड़ गई। दोनों को ट्रेन से उतार कर जिला अस्पताल लाया गया। यहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।  अतरौलिया थानाक्षेत्र के ईश्वरपुर पवनी की 60 वर्षीय मनोरमा बृहस्पतिवार को घर में ही टहल रही थीं। अचानक वह गिर गईं और मौत हो गई। वहीं रानी की सराय थानाक्षेत्र के सोनवारा की साधना सरोज की भी घर पर गिरकर मौत हो गई। देवगांव कोतवाली के फकरूद्दीनपुर निवासी 60 वर्षीय मूलचंद पेड़ के नीचे बैठे थे। अचानक तबीयत खराब हुई। अस्पताल पहुंचते ही उनकी मौत हो गई।

चंदौली निवासी 45 वर्षीय अजय कुमार पुलिस लाइन में तैनात बृहस्पतिवार की शाम तबीयत खराब हुई, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। निजामाबाद के परानपुर निवासी 35 वर्षीय सर्वेश यादव भी कहीं से घर पहुंचे तो तबीयत खराब हो गई और दम निकल गया। बिलरियागंज निवासी 65 वर्षीय राम नरायन चौहान को उल्टी हुई और अस्पताल ले जाने पर कुछ देर बाद मौत हो गई। फरिहां के वृद्धा आश्रम में रहने वाली 74 वर्षीय रेनू की भी दिन में अचानक तबीयत खराब हुई और मौत हो गई। दीवानी न्यायालय में लिपिक 55 वर्षीय प्रमोद श्रीवास्तव को ड्यूटी के दौरान चक्कर आया और वे गिर पड़े अस्पताल ले जाने पर उनकी भी मौत हो गई। कंधरापुर थाने के गदनपुर इच्छनपट्टी निवासी 70 वर्षीय भुलई यादव कहीं से आ रहे थे। रास्ते मे वे बेहोश हुए और अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिए गए। ज्यादातर के शव परिजन घर ले कर चले गए।

सीएमओ डॉ. इंद्रनारायण तिवारी ने बताया बृहस्पतिवार को कई मौत हुई है। कुछ के शव पोस्टमार्टम के लिए आए हैं तो ज्यादातर के शव परिजन घर ले कर चले गए। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!