सभी पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का मिले लाभ: राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 01 May, 2022 10:36 AM

minister of state vijay laxmi says all eligible persons should get

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में शनिवार को ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरकार की जनकल्याण से जुड़ी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिलना सुनिश्चित किया जाये...

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में शनिवार को ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरकार की जनकल्याण से जुड़ी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिलना सुनिश्चित किया जाये। गौतम ने जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभाग, विद्युत विभाग, बाल विकास विभाग, सहित जनकल्याण की अन्य योजनाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। बैठक में राज्यमंत्री के द्वारा कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की गयी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने मंत्री को अवगत कराया कि मिशन शक्ति के तहत जनपद के 16 थानों में एण्टी रोमियो टीम का गठन किया जा चुका है। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की स्पष्ट मंशा के अनुरूप सरकार गरीबों एवं जरुरतमंदों के विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का उद्देश्य समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति का विकास करना है।

अधिकारीगण अपने विभागों के सभी कार्य निर्धारित समयावधि के भीतर पारदर्शिता के साथ पूर्ण करें व अधिकारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने का कार्य करें, साथ ही क्षेत्र में जाकर अपनी योजनाओं के आच्छादन की प्रगति का जायजा भी लें। इस अवसर पर जिलाधिकारी आलोक सिंह सहित समस्त अधिकारी उपस्थित रहे। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!