इटावा के लोगों को अपनेपन का अहसास करा गए राज्यमंत्री कपिल देव, मूंगफली विक्रेता के घर किया भोजन

Edited By Mamta Yadav, Updated: 10 May, 2022 05:48 PM

minister of state kapil dev made the people of etawah feel familiar

उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने दो दिनी इटावा दौरे में ऐसी छाप छोड दी है जिसकी जिले में चहुंओर तारीफ हो रही है। मंत्री ने एक के बाद लोगों से मिल कर अपनेपन का एहसास कराया है जिससे लोगों में बेहद खुशी देखी जा रही है।...

इटावा: उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने दो दिनी इटावा दौरे में ऐसी छाप छोड दी है जिसकी जिले में चहुंओर तारीफ हो रही है। मंत्री ने एक के बाद लोगों से मिल कर अपनेपन का एहसास कराया है जिससे लोगों में बेहद खुशी देखी जा रही है। मूंगफली खुदरा विक्रेता के घर पर भोजन करने के दौरान अग्रवाल ने ऐसा अपनत्व दिखाया कि लोगों को लगा कि वे इस परिवार को बरसों से जानते हैं। मंत्री के जाने के बाद गरीब परिवार को उनका गुणगान करता फिर रहा है।        

इसी बीच एक स्कूली छात्र शौर्य ने एक चिठठी देकर मंत्री को अपनी वेदना यह कह कर बताई कि वो पढना चाहता है जिसे सुन कर मंत्री ने छात्र की बात को ना केवल सुना बल्कि उसकी हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। मंगलवार को जन चौपाल कार्यक्रम में बुजुर्ग के चरण स्पर्श करने के साथ ही स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हुई एक महिला के बच्चे के गले में माला डाल गोद में लेकर अपनापन दिखाने के वाक्ये ने लोगों के जहन में कपिल के प्रति सम्मान का भाव जागृत किया है।       

अपने इटावा भ्रमण के दूसरे दिन मंत्री बसरेहर विकासखंड के खेड़ा हेलू गावो में जन चौपाल के माध्यम से जनता से रूबरू हुए। मंत्री ने ग्राम पंचायत चौपाल में पहुंचकर शासन की ओर से गरीबों के हित में चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की ग्रामीणों से जानकारी की । इस पर ग्रामीणों ने राशन काडर् से नाम काटने की शिकायत की। जिस पर राशन अधिकारी ए.के.दुबे को तुरंत नाम जोड़ने के निर्देश मंत्री की ओर दिए गए। उन्होंने कुशल गांव के बुजुर्ग राजाराम के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और हालचाल पूछा।

इस पर उन्होंने बिजली की ठीक तरीके से सप्लाई न मिलने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में मात्र 5 घंटे ही बिजली मिल पा रही है । इस पर उन्होंने कीतत्काल अधिकारियों को बिजली सुचारू रूप से दिए जाने को कहा। इसी पंचायत के अंतर्गत गांव को शैली में पहुंचकर उन्होंने तालाब का फीता काटकर भूमि पूजन किया। आंगनवाड़ी केंद्र की महिलाएं भी पहुंची उन्होंने गर्भवती महिलाओं को गोद भराई रस्म के अंतर्गत फल वितरित किए। इस मौके पर प्रशासन से जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति सिंह, एसएसपी जय प्रकाश सिंह,अपर जिला अधिकारी जय प्रकाश, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, भाजपा नेता मुकेश यादव अनु गुप्ता सहित आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!