Mathura News: सीवर टैंक साफ करते समय 3 मजदूरों की करंट लगने से मौत, DM ने दिए जांच के निर्देश

Edited By Pooja Gill,Updated: 09 Jun, 2024 10:48 AM

mathura news 3 laborers died due to electric

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के वृन्दावन में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पर प्रमुख रेस्तरां के सीवर टैंक में काम करने उतरे तीन कारीगरों की कथित रूप से करंट लगने से मौत हो गई। घटना से रेस्टोरेंट में मौजूद लोगों और कर्मचारियों में हड़कंप...

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के वृन्दावन में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पर प्रमुख रेस्तरां के सीवर टैंक में काम करने उतरे तीन कारीगरों की कथित रूप से करंट लगने से मौत हो गई। घटना से रेस्टोरेंट में मौजूद लोगों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मृतकों के साथियों ने कार्यस्थल पर सुरक्षा के समुचित उपाय न किए जाने व नियमों के विपरीत कार्य कराए जाने का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच करने के निर्देश जारी किए गए है।

DM ने दिए जांच के निर्देश
जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया उनकी मौत करंट लगने के कारण हुई मगर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों के बारे में पता चल सकेगा। मृतकों के परिजन को नियमानुसार आर्थिक मदद उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
पुलिस सूत्रों के अनुसार, शनिवार सुबह कुछ कारीगर एक रेस्तरां में काम करने के लिए गए थे और उसी दौरान एक कारीगर सीवर टैंक में काम करने के लिए उतरा और वह बेहोश हो गया। जिसके बाद उसे बचाने के लिए दो लोग और उतरे लेकिन वे भी बेहोश हो गए। तीनों को बाहर निकालकर तुरंत जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां, चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान अमित गुप्ता (28) व उसके भतीजे प्रिंस गुप्ता (21) के रूप में की है। वहीं, तीसरे शव की शिनाख्त देर रात तक नहीं हो पाई थी। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi का शपथ ग्रहण समारोह आज, यूपी के CM Yogi समेत 1200 नेता होंगे शामिल
एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उनको पीएम पद की शपथ दिलाएंगी। समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन पर सभी तैयारियां कर ली गई है। इस समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के 1200 मंत्री शामिल होंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!